Move to Jagran APP

Punjab News: संगरूर में नकली दूध बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, सेहत के नाम पर परोसी जा रही थी बीमारी; अब लगा ताला

Punjab Latest News पंजाब में संगरूर के नजदीकी गांव कोटड़ा लेहल में एक नकली दूध बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया है। सेहत विभाग को जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति नकली दूध तैयार करके कैंटर के जरिए लहरागागा व आसपास के इलाकों में सप्लाई करता है। जिसके बाद फैक्ट्री में अधिकारियों ने औचक निरीक्षण करते हुए छापेमारी की।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 21 Jun 2024 05:06 PM (IST)
Hero Image
लहरागागा व आसपास के क्षेत्रों में होता था नकली दूध सप्लाई

संवाद सूत्र, लहरागागा (संगरूर)। नजदीकी गांव कोटड़ा लेहल में नकली दूध बनाने वाले फैक्ट्री को सेहत विभाग ने सील कर दिया है।

सेहत विभाग के जिला सेहत अधिकारी डॉ. बलजीत सिंह ने अपनी टीम समेत शुक्रवार को औचक कार्रवाई करते हुए गोदाम पर छापेमारी की। इससे पहले गोदाम का मालिक दूध तैयार करने के बाद कैंटर भरकर वहां से जा चुका था।

नकली दूध तैयार कर किया जाता था सप्लाई

जिला सेहत अधिकारी ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति नकली दूध तैयार करके कैंटर के जरिए लहरागागा व आसपास के क्षेत्रों में सप्लाई करता है।

जब गोदाम के मालिक को फोन किया तो उसने बहाने लगाने शुरु कर दिए। ऐसे में टीम ने गोदाम के दोनों गेट सील कर दिए।

गेट के नीचे से देखने पर पता चला कि वहां रिफाइंड तेल, सूखा दूध, गैस सिलेंडर, दूध की कैनियां पड़ी हुई हैं। अधिकारी ने कहा कि गोदाम के मालिक के आने पर ही गोदाम खोलकर सैंपल लिए जाएंगे।

नकली दूध और घी का चल रहा कारोबार

वहीं कैंटर के जरिए दूध बेचने व खरीदने वाले पर भी कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर शहर निवासियों ने सेहत विभाग द्वारा की गई कार्रवाई पर खुशी जाहिर करते मांग की कि शहर में नकली दूध व घी का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है, जिस पर सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- Video: लुधियाना रेलवे स्टेशन पर मचा हंगामा, हाईटेंशन तारों के ऊपर फुटओवर ब्रिज से लटकी 15 साल की लड़की; फिर ऐसे बची जान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।