Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भवानीगढ़ के नीलकंठ महादेव मंदिर में तोड़फोड़, हिंदू संगठनों में रोष

संगरूर-पटियाला रोड पर मौजूद गांव कलौदी घाबदां के समीप सड़क किनारे स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर में बुधवार रात्रि अज्ञात व्यक्तियों ने देवी-देवताओं की मूर्तियों को खंडित कर दिया।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 22 Jul 2021 07:01 PM (IST)
Hero Image
भवानीगढ़ के नीलकंठ महादेव मंदिर में तोड़फोड़, हिंदू संगठनों में रोष

संवाद सूत्र, भवानीगढ़ (संगरूर)

संगरूर-पटियाला रोड पर मौजूद गांव कलौदी घाबदां के समीप सड़क किनारे स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर में बुधवार रात्रि अज्ञात व्यक्तियों ने देवी-देवताओं की मूर्तियों को खंडित कर दिया। मंदिर में लगी फ्लेक्स बोर्ड को फाड़कर आग लगा दी। घटना का पता वीरवार सुबह लगा। राहगीरों ने गांव के सरपंच व पुलिस को सूचित किया। मंदिर में तोड़फोड़ का पता चलते ही हिदू संगठनों के कार्यकर्ता भी मौके पर जमा हो गए व धरना लगाकर नारेबाजी शुरू कर दी।

कलौदी गांव के बाहर मेन रोड पर एक मंदिर मौजूद है। इलाका निवासी बग्गा राम व तारी राम ने बताया कि वीरवार सुबह साढ़े पांच बजे वह सैर कर रहे थे। देखा कि नीलकंठ मंदिर के बाहर शिवलिग के ऊपर लगा घड़ा टूटा हुआ था। कमरे में लगे भगवान शिव व माता पार्वती के पोस्टर व फ्लेक्स फाड दिए गए थे व इन्हें आग लगा दी गई। मंदिर खुली जगह में होने के कारण कोई सीसीटीवी भी नहीं लगा हुआ। आसपास के लोग यहां पर माथा टेकने के लिए आते हैं। उन्होंने इस बाबत तुरंत गांव के सरपंच गुरजंट सिंह को सूचना दी। सरपंच ने मौके पर पहुंचकर पुलिस को सूचित किया।

उधर, बजरंग दल हिदुस्तान के प्रधान हितेश भारद्वाज, बजरंग दल संगरूर के प्रमुख विजय ढोलेवाल, राज कुमार शर्मा की अगुआई में बड़ी गिनती में हिदू संगठनों के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए व धरना लगा दिया।

सरपंच ने भरोसा दिलाया कि वह मंदिर का कमरे में पेंट करवा देंगे। साथ ही कमरे में लगी फ्लैक्स भी दोबारा से करवाई जाएंगी। शिवलिग को बाहर से हटाकर कमरे के भीतर स्थापित करवाया जाएगा।

----------------------

मंदिर खुली जगह में है। रात के समय में किसी ने तोड़फोड़ की है। थाना सदर संगरूर पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपित जल्द काबू होंगे। --सतपाल शर्मा, डीएसपी