Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hit And Run Law: सात से आठ घंटे रहा ट्रक ड्राईवरों ने किया चक्का जाम, भठिंडा-चंडीगढ़ National Highway रहा बंद

केंद्र सरकार के नए हिट एंड रन कानून में सख्त सजा के रखे गए प्रावधान के खिलाफ शनिवार को बठिंडा चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर स्थित कालाझाड़ टोल प्लाजा पर ऑल पंजाब ट्रक एकता की अगुआई में ट्रक चालकों ने जाम लगाकर रोष प्रदर्शन किया और इसमें राज्य भर से ट्रक ड्राइवरों व ऑपरेटरों ने शिरकत की। इस कारण ट्रैफिक को अन्य रास्तों पर डायवर्ट सुचारू किया गया।

By MANDEEP SINGH Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 07 Jan 2024 12:30 AM (IST)
Hero Image
भवानीगढ़ में टोल प्लाजा कालाझाड़ पर धरने पर जुटे ट्रक मालिक व चालक

संवाद सूत्र, भवानीगढ़ (संगरूर)। Truck Drivers Blocked The NH Against Hit & Run Law: केंद्र सरकार के नए हिट एंड रन कानून में सख्त सजा के रखे गए प्रावधान के खिलाफ शनिवार को बठिंडा चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर स्थित कालाझाड़ टोल प्लाजा पर आल पंजाब ट्रक एकता की अगुआई में ट्रक चालकों ने जाम लगाकर रोष प्रदर्शन किया गया।

इसमें राज्य भर से ट्रक ड्राइवरों व ऑपरेटरों ने शिरकत की। प्रदर्शन के दौरान सात से आठ घंटे तक राष्ट्रीय मार्ग बंद रहा, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा व ट्रैफिक को अन्य रास्तों पर डायवर्ट किया गया।

कानून वापस न होने तक हड़ताल जारी रखने का आदेश

इस अवसर पर आल पंजाब ट्रक एकता के राज्य प्रधान अजय सिंगला, आजाद टैक्सी यूनियन के राज्य प्रधान शरनजीत सिंह, ट्रक यूनियन प्रधान भवानीगढ़ प्रगट सिंह ढिल्लों, सुरेश गुप्ता राजस्थान, हरदीप सिंह बरनाला, अजय शर्मा प्रधान गोरखपुर, डॉ. राज यादव उड़ीसा, मनजीत सिंह सिरसा प्रवक्ता राष्ट्रीय संयुक्त मोर्चा व बाबा कांबली पूना मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश के करोड़ों लोगों के रोजगार को खत्म करने की चाल चली है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जब तक कानून वापस नहीं होता, तब तक ट्रक, टैंकर व टैक्सियों की मुकम्मल हड़ताल रखी जाएगी।

ये भी पढ़ें- NIA ने बिश्नोई गिरोह के सदस्यों की चार संपत्तियां की कुर्क, UAPA के तहत की गई कार्रवाई

केंद्र सरकार के थोपे गए कानून को नहीं माना जाएगा

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा व्हीकल चालकों पर थोपे जा रहे कानून को नहीं माना जाएगा, क्योंकि कानून मुताबिक सड़क हादसा होने के बाद मौके से भागने वाले व्यक्ति को सात लाख रुपये जुर्माना व दस वर्ष की कैद होगी।

जबकि सड़क हादसा एक कुदरती हादसा है, जिसे कोई भी जानबूझकर नहीं करता है। यदि ड्राईवर नहीं भागता है तो लोग उसे पीटकर मार डालते हैं। इस अवसर पर उन्होंने केंद्र सरकार को उक्त कानून में सख्त सजा के प्रावधान को वापस लेने की मांग करते चेतावनी दी कि यदि सरकार ने हल न किया तो संघर्ष तेज किया जाएगा।

ये भी पढे़ं- सुनील जाखड़ पर AAP ने लगाया इल्जाम, कहा- अपने झूठ से पंजाब, पंजाबियत और राज्य के समृद्ध इतिहास का किया अपमान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर