Move to Jagran APP

महिला ने एक साथ तीन बच्चों को दिया जन्म, कुछ देर बाद तीनों की हो गई मौत, सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी मां; तोड़ा दम

पंजाब के संगरूर में अनोखी घटना घट गई। एक मां ने अस्पताल में तीन बच्चों को जन्म दिया। इसके बाद तीनों बच्चों की मौत हो गई। बच्चों की मौत के बाद महिला ने भी दम तोड़ दिया। इससे पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। तीनों बच्चों के साथ मां का अंतिम संस्कार किया गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

By MANDEEP SINGH Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 28 Oct 2024 09:47 PM (IST)
Hero Image
महिला और तीन बच्चों की मौत के बाद विलाप करते परिजन।
संवाद सूत्र, लहरागागा (संगरूर)। पटियाला के एक अस्पताल में एक मां ने तीन बच्चों को जन्म दिया, इसके बाद तीनों बच्चों ने दम तोड़ दिया। बच्चों की मौत मां बर्दाश्त नहीं कर सकी और कुछ देर बाद ही मां ने भी दम तोड़ दिया। 

अस्पताल में भर्ती नजदीकी गांव कोटड़ा लहल की महिला की कोख से जन्म लेने वाले तीन बेटों की अचानक मौत हो गई। मां से भी उनका गम न सहा गया, उन्होंने भी दम तोड़ दिया। तीनों नवजात बच्चों के साथ मां का भी गांव के शमशानघाट में अंतिम संस्कार किया गया। 

अंतिम संस्कार में पहुंचे लोगों की आंखें नम

इस समय परिवार समेत संस्कार में पहुंचे हर एक व्यक्ति की आंखें नम थीं। जानकारी के मुताबिक गांव कोटड़ा लहल के पंच अमनदीप सिंह ने बताया कि उसके चचेरे भाई की पत्नी मनदीप कौर पत्नी हर्षप्रीत सिंह को डिलीवरी से पहले 26 अक्टूबर को सांस लेने में दिक्कत हो गई थी। उसे पटियाला के राजिंद्रा अस्पताल में दाखिल करवाया गया। वहां उसने गत दिवस शाम साढे 7 बजे बड़े ऑपरेशन से तीन लड़कों को जन्म दिया।

तीनों बच्चों के साथ मां का हुआ अंतिम संस्कार

इनमें से दो बच्चों की पहले ही मौत हो चुकी थी, तीसरा लड़के ने जन्म से कुछ मिनट बाद ही दम तोड़ गया। तीनों लड़कों की मौत होने के करीब छह घंटे बाद रात 2 बजे मनदीप कौर की भी मौत हो गई। आज बच्चों समेत मां का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

वहीं दूसरी तरफ इस घटना पर कैबिनेट मंत्री बरिंदर गोयल, गौरव गोयल, आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान जीवन कुमार रबड़, शैलर एसोसिएशन के प्रधान चरनजीत शर्मा, ट्रक यूनियन के प्रधान गुरी चहल, भगवंत सिंह ने दुख साझा किया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।