Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'परिवार और पंथ में हमेशा पंथ को चुनूंगा...', मां के बयान के बाद अमृतपाल सिंह ने अपने ही परिजनों को दे दी चुनौती

खडूर साहिब सीट से सांसद अमृतपाल सिंह ने शपथ लेने के बाद अपने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी किया है। अमृतपाल ने लिखा है कि मैं अपने मां के द्वारा दिए गए बयान से दुखी हूं। दरअसल अमृतपाल सिंह की मां ने कहा था कि वह (अमृतपाल सिंह) खालिस्तान समर्थक नहीं है। इसी बयान को लेकर अमृतपाल ने नाराजगी जताई है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 07 Jul 2024 11:03 AM (IST)
Hero Image
अमृतपाल सिंह ने कहा सोशल मीडिया पर परिवार को दे दी चेतावनी (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, खडूर साहिब। डिब्रुगढ़ जेल में बंद खडूर साहिब सीट से नवनिर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह ने सोशल मीडिया पोस्ट करके लिखा कि मैं पंथ और परिवार में से पंथ को ही चुनूंगा। उसने लिखा कि आज जब मुझे माता जी के कल दिए गए बयान के बारे में पता चला तो मेरा मन बहुत दुखी हुआ कि उनकी तरफ से ऐसा बयान नहीं आना चाहिए।

पोस्ट में अमृतपाल सिंह ने कही ये बात

अमृतपाल सिंह ने एक्स पर पोस्ट करके कहा कि आज जब मुझे माता जी के कल दिए गए बयान के बारे में पता चला तो मेरा मन बहुत दुखी हुआ कि उनकी तरफ से समर्थन नहीं आना चाहिए। खालसा राज्य का सपना देखना अपराध नहीं, गौरव की बात है, जिस रास्ते के लिए लाखों सिखों ने अपनी जान कुर्बान की है, उससे पीछे हटने का हम सपने में भी नहीं सोच सकते।

— Amritpal Singh (@singhamriitpal) July 6, 2024

उसने कहा कि इस संबंध में इतिहास का वह वाक्य बिल्कुल उपयुक्त है जहां 14 वर्षीय बंदा सिंह बहादुर के साथ सिंहों ने उसकी जान बचाने के लिए उसकी मां को शहीद कर दिया और उसे सिख होने से अलग कर दिया और कहा कि यह मेरी मां नहीं है ।

मैं अपने परिवार को चेतावनी देता हूं कि वे कभी भी सिख राज्य से समझौता करने के बारे में न सोचें, यह कहना तो बहुत दूर की बात है और सामूहिक दृष्टिकोण से कहें तो ऐसी गलती नहीं की जानी चाहिए।

मां ने दिया था ये बयान

अमृतपाल सिंह की मां ने बयान दिया था कि उसने संविधान के दायरे में चुनाव लड़ा है, वो खालिस्तान समर्थक नहीं है। पंजाब के युवाओं को बचाना खालिस्तान समर्थन नहीं है। इसी बयान को लेकर अपनी नाराजगी जताई है।

यह भी पढ़ें- Amritpal Singh ने खडूर साहिब के सांसद पद की ली शपथ, डिब्रूगढ जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया नई दिल्‍ली

सांसद पद की शपथ लेने की मिली थी पैरोल

खडूर साहिब सीट से सांसद अमृतपाल को बतौर सांसद की शपथ लेने के लिए चार दिनों की पैरोल मिली थी। अमृतपाल को डिब्रुगढ़ से सीधे दिल्ली लाया गया जहां उसने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के कमरे में पद की शपथ ली। पंजाब सरकार ने अमृतपाल के शपथ को लेकर लोकसभा स्पीकर को आवेदन भेजा था।

यह भी पढ़ें- Amritpal Singh: 'बयान पर पाबंदी... बाहर जाने पर रोक', पैरोल पर आ रहे अमृतपाल के लिए जरूरी हैं ये 10 शर्तें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें