Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritpal Singh की चुनाव में जीत के बाद डिब्रूगढ़ पहुंचे माता-पिता, मां बलविंदर कौर ने जेल में बांटी मिठाइयां

खडूर साहिब से चुनाव जीतने के बाद अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह और मां बलविंदर आज उनसे मिलने असम की डिब्रूगढ़ जेल पहुंचे। अमृतपाल सिंह के पिता ने कहा हम बहुत खुश हैं कि हमारा बेटा चुनाव जीत गया है। हम उससे मिलने आए हैं ताकि उसे भी खुशी हो कि लोगों ने उसे प्यार किया और भारी मतों से विजयी बनाया।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 08 Jun 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
माता-पिता का अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर द्वारा हवाई अड्डे पर स्वागत किया गया

पीटीआई, तरनतारन। पंजाब की खडूर साहिब संसदीय क्षेत्र से नव निर्वाचित सांसद और 'वारिस पंजाब दे' कार्यकर्ता अमृतपाल सिंह के माता-पिता शनिवार को उनसे मिलने असम की डिब्रूगढ़ जेल पहुंचे।

अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह और मां बलविंदर कौर का अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर ने हवाई अड्डे पर स्वागत किया गया। किरणदीप पांच जून से यहां पर हैं। 

अमृतपाल सिंह के पिता ने कहा, 'हम बहुत खुश हैं कि हमारा बेटा चुनाव जीत गया है। हम उससे मिलने आए हैं ताकि उसे भी खुशी हो कि लोगों ने उसे प्यार किया और भारी मतों से विजयी बनाया। उन्होंने कहा कि वे उनसे चुनाव जीतने पर उनकी प्रतिक्रिया के बारे में पूछेंगे और 'अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के लिए उनका क्या संदेश होगा। इसके बारे में भी चर्चा करेंगे।

उनकी मां जेल कर्मचारियों को मिठाई बांटती नजर आईं।

कौर ने कहा कि वह अपने बेटे के लिए नए कपड़े और जूते लेकर आई हैं। शपथ लेने के दौरान उसे इनकी आवश्यकता होगी। अमृतपाल की पत्नी के साथ वकील और पंजाब के पूर्व सांसद राजदेव सिंह खालसा भी थे। जो अमृतपाल की रिहाई के लिए सभी आवश्यक कानूनी कदम उठा रहे हैं।

राजदेव सिंह खालसा ने दावा किया कि सिख समुदाय ने उन्हें इसलिए वोट दिया क्योंकि उन्होंने अमृतपाल में वह लीडरशिप के गुण देखे हैं।

सरकार को उसे रिहा करना होगा: मां बलविंदर

अमृतपाल सिंह की मां बलविंदर कौर ने कहा कि मैं लोगों को अमृतपाल सिंह को भारी बहुमत से चुनाव जिताने के लिए धन्यवाद करती हूं। वह जल्द ही जेल से बाहर आएंगे...सरकार को उन्हें रिहा करना होगा। क्योंकि लोगों ने उन्हें इतना बड़ा जनादेश दिया है।"

बता दें कि पंजाब की खडूर साहिब सीट से अमृतपाल ने कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा को हराकर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीत हासिल की है। अमृतपाल को कुल 4,04,430 वोट मिले, जबकि जीरा को 2,07,310 और भुल्लर को 1,94,836 वोट मिले हैं।

पंजाब में आप सरकार ने रची साजिश

वहीं अमृतपाल सिंह पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत आरोप लगाया गया है और वह असम की डिब्रूगढ़ जेल (Amritpal Singh in Assam Jail) में हैं। हालांकि पूर्व सांसद खालसा ने आरोप लगाया। 'पंजाब में आप सरकार ने उनके खिलाफ साजिश रची है और अपने राजनीतिक लाभ के लिए उन्हें झूठे आरोपों में जेल में डाल दिया है। वकील ने दावा किया कि अमृतपाल की गिरफ्तारी 'असंवैधानिक और गैरकानूनी' थी। 

यह भी पढ़ें- Punjab News: कनाडा बैठे आतंकी का आतंक... एक माह में वसूली बीस करोड़ की रंगदारी, ISI एजेंसी का कनेक्‍शन आया सामने