Move to Jagran APP

Amritpal Singh ने खडूर साहिब के सांसद पद की ली शपथ, डिब्रूगढ जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया नई दिल्‍ली

Amritpal Singh Took Oath पंजाब से कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह ने आज दिल्‍ली में सांसद पद की शपथ ली। खालिस्‍तानी समर्थक को असम की डिब्रूगढ़ जेल से पैरोल पर बाहर लाया गया। असम से सीधा हवाई विमान से खडूर साहिब सांसद को नई दिल्‍ली लाया गया। अमृतपाल ने लोकसभा सदस्‍य के रूप में स्‍पीकर ओम बिरला के सामने शपथ ली।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Fri, 05 Jul 2024 10:29 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 03:12 PM (IST)
खडूर साहिब लोकसभा सीट से सांसद चुना गया अमृतपाल सिंह

डिजिटल डेस्‍क, खडूर साहिब। कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) खडूर साहिब से सासंद है। जेल में बंद अमृतपाल को आज सांसद की शपथ लेने के लिए पैरोल दी गई है।

नई दिल्‍ली में खालिस्‍तानी समर्थक अमृतपाल ने सांसद की शपथी ले ली है। असम की डिब्रूगढ़ जेल से सुरक्षा में खडूर साहिब सांसद को नई दिल्‍ली लाया गया। अमृतपाल ने लोकसभा सदस्य के रूप में स्पीकर ओम बिरला के समक्ष शपथ ली।

अमृतपाल सिंह के पिता का बयान आया सामने

वहीं अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह का भी बयान सामने आया है। उन्‍होंने कहा कि यह खडूर साहिब के मतदाताओं और दुनिया भर में रहने वाले पंजाबियों के लिए खुशी की बात है। इस बात को लेकर अटकलें थीं कि वह सांसद बनेंगे या नहीं, लेकिन आज इस पर विराम लग जाएगा। 

ये लगाई गई पाबंदियां

पंजाब दे वारिस के प्रमुख को हवाई विमान से असम से दिल्‍ली लाया गया। वहीं पैरोल अवधि के दौरान अमृतपाल पर कई पाबंदियां लगी हुई हैं। कट्टरपंथी सिख उपदेशक को किसी भी तरीके के बयान देने पर पाबंदी है। अमृतपाल इस दौरान अपने परिवार से मिल सकता है, लेकिन किसी भी तरीके की वीडियो बनाना या फोटो खिंचवाने पर पाबंदी है।

9 जून तक पैरोल

वारिस पंजाब दे के प्रमुख और खडूर साहिब से सांसद अमृतपाल सिंंह को पांच जून से 9 जून तक की पैरोल मिली है। इस दौरान वह खडूर साहिब नहीं जा सकता है। सांसद को दिल्‍ली में ही रहना पड़ेगा। लोकसभा सचिव ने ही उसके रहने की जगह तय की है। 

यह भी पढ़ें: Amritpal Singh: 'बयान पर पाबंदी... बाहर जाने पर रोक', पैरोल पर आ रहे अमृतपाल के लिए जरूरी हैं ये 10 शर्तें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.