Move to Jagran APP

पंजाब में खत्म नहीं हो रही चुनावी रंजिश, वाटर रिसोर्स एंड मैनेजमेंट के डायरेक्टर के घर पर चली गोलियां

तरनतारन में पंजाब वाटर रिसोर्स एंड मैनेजमेंट के डायरेक्टर रंजीत सिंह चीमा के घर पर हमला हुआ। हमले में उनके चचेरे भाई और नव-नियुक्त सरपंच जगरूप सिंह घायल हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। डायरेक्टर चीमा को पहले भी धमकियां मिल रही थीं। उन्होंने पुलिस को लिखित शिकायत भी दी थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 21 Oct 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
सिविल अस्पताल पट्टी में जेरे इलाज सरपंच जगरुप सिंह चीमा का हाल जानने पहुंचे आप नेता
धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन। पंचायती चुनाव भले ही खत्म हो चुके हैं, परंतु चुनाव की रंजिश खत्म होने का नाम नहीं ले रही। रविवार की रात को पट्टी के गांव चीमा कलां में पंजाब वाटर रिसोर्स एंड मैनेजमेंट के डायरेक्टर रंजीत सिंह चीमा के घर पर हमला किया गया।

हमले की सूचना मिलने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो फिर दोबारा गोलियां चलीं। डायरेक्टर चीमा के चचेरे भाई व नव-नियुक्त सरपंच जगरुप सिंह गोली लगने से घायल हो गए। वारदात के बाद बाइक सवार आरोपित फरार हो गए।

नामांकन भरते ही मिलने लगी थी धमकी

विधानसभा हलका पट्टी के गांव चीमा कलां में आप की ओर से जगरुप सिंह चीमा को उम्मीदवार बनाया गया। पंजाब वाटर रिसोर्स एंड मैनेजमेंट के डायरेक्टर रंजीत सिंह चीमा के चचेरे भाई जगरुप सिंह चीमा के नामांकन पत्र भरते ही डायरेक्टर चीमा को धमकियां मिलने लगी कि अपने चचेरे भाई को चुनाव मैदान से नहीं हटाया तो पूरे परिवार को जान से मार दिया जाएगा। डायरेक्टर चीमा ने पुलिस को लिखित शिकायत भी दी, परंतु कोई कार्रवाई नहीं हुई।

घर के गेट पर 15 राउंड हुई फायरिंग

रविवार की रात को रंजीत सिंह चीमा अपने परिवार के साथ खाना खाकर सोने की तैयारी कर रहे थे। करीब साढे नौ बजे घर के गेट पर फायरिंग होने की आवाज सुनाई दी। करीब 15 राउंड फायर हुए। चीमा के गनमैन बाहर निकले तो आरोपित बाइक पर सवार होकर फरार हो गए।

वारदात की सूचना मिलते ही सरपंच जगरुप सिंह चीमा भी वहां पर पहुंचे। बता दें कि सरपंच का घर एक किमी की दूरी पर है। इतने में थाना सदर पट्टी के प्रभारी इंस्पेक्टर गुरचरण सिंह भी पुलिस पार्टी को साथ लेकर मौके पर पहुंचे।

पुलिस की मौजूदगी में फिर चलाई गोली

अनाज मंडी में रखवाई गई धान की फसल की खबर लेने के लिए सरपंच जगरुप सिंह चीमा अपने चचेरे भाई डायरेक्टर रंजीत सिंह चीमा के घर से अनाज मंडी की ओर बाइक पर सवार होकर रवाना हुए। जिस दौरान घर समीप छिपकर बैठे आरोपितों ने दोबारा गोलियां चलाईं। पुलिस की मौजूदगी में चलाई गई गोली सरपंच जगरुप सिंह चीमा की बाजू पर लगी। उन्हें सिविल अस्पताल पट्टी में दाखिल करवा दिया गया।

आप नेताओं को बनाया जा रहा निशाना

पट्टी क्षेत्र में लगातार आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं। जिसके चलते आम लोग दहशत के माहौल में जीने के लिए मजबूर हैं। सात अक्तूबर को केबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर के करीबी राजविंदर सिंह राज गिल निवासी गांव तलवंडी मोहर की बाइक सवार शूटरों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। जबकि महल सिंह घायल हो गए थे।

जबकि 13 सितंबर को गांव चौधरीवाला निवासी आप वालंटियर बचित्रजीत सिंह बिक्कर की भी गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। इस क्षेत्र के व्यापारियों, डाक्टरों, वकीलों व सियासी नेताओं को आतंकी संगठनों द्वारा अक्सर रंगदारी की धमकियां दी जाती हैं। रंगदारी ना देने पर हमला कर गोलियां भी चलाई जाती हैं।

यह भी पढ़ें- Ganderbal Terror Attack: गांदरबल आतंकी हमले में पूर्व फौजी के बेटे की मौत, आतंकियों ने ताबड़तोड़ बरसाई थी गोली

रंजीत सिंह चीमा ने कही ये बात

पंजाब वाटर रिसोर्स एंड मैनेजमेंट के डायरेक्टर रंजीत सिंह चीमा ने कहा कि क्षेत्र में लगातार वारदातें हो रही हैं। जिसके कारण लोग दहशत में हैं। रात को हुए हमले के मामले में पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। फिर भी पूरा मामला मुख्यमंत्री भगवंत मान के ध्यान में लाया गया है।

चीमा ने कहा कि उन्हें कई दिनों से विदेशों से परिवार को जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं। रिवायती पार्टियों की सरकारों के समय तरनतारन जिले में दस हजार से अधिक अस्लहे के फर्जी लाइसेंस बनाए गए। जिस बाबत पुलिस द्वारा एफआइआर भी दर्ज की गई। क्षेत्र में बढ़ रही गुंडागर्दी पर पुलिस को नकेल डालनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- किसानों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू, लुधियाना-जालंधर नेशनल हाईवे पर चक्का जाम, इन वैकल्पिक रास्तों का करें प्रयोग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।