Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिरोजपुर के बाद तरनतारन के खेतों में BSF को मिला ड्रोन, जवानों ने एक्टिविटी रोकने के लिए की कार्रवाई

पंजाब (Punjab) में तस्करी या सुरक्षा में सेंध लगाने के मकसद से पाकिस्तानी ड्रोन (Drone) सीमा के घुसपैठ कर रहे हैं। फिरोजपुर (Firozpur) में ड्रोन के जरिए गिराए गए 2.5 किलोग्राम वजन के हेरोइन पैकेट को एक खेत से बरामद किया। वहीं तरनतारन में भी एक ड्रोन को खेत से बरामद किया गया है। सेना ड्रोन की गतिविधियों को लेकर काफी एक्टिव है।

By Deepak SaxenaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 17 Sep 2023 03:29 PM (IST)
Hero Image
फिरोजपुर के बाद तरनतारन के खेतों में BSF को मिला ड्रोन।

चंडीगढ़,पीटीआई: पंजाब में इन दिनों पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन की घुसपैठ सेना के लिए एक बड़ी मुसीबत बनी हुई है। तरनतारन (Tarn Taran) जिले के राजोके गांव के एक खेत में पाकिस्तानी ड्रोन बरामद हुआ। जबकि, फिरोजपुर जिले में सुबह एक अन्य ड्रोन के जरिए हेरोइन का एक पैकेट गिराया गया।

तरनतारन में भी दिखी ड्रोन की एक्टिविटी

बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि शनिवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस के संयुक्त तलाशी अभियान में एक बड़ा ड्रोन बरामद हुआ है। शनिवार को टीजे सिंह गांव के पास ड्रोन की गतिविधि देखने के बाद बीएसएफ (BSF) के जवानों ने निर्धारित अभ्यास के अनुसार इसे रोकने के लिए प्रतिक्रिया व्यक्त की।

फिरोजपुर में ड्रोन के जरिए गिराया हेरोइन का पैकेट

वहीं, फिरोजपुर के सरहदी गांव गट्टी राजोके के पास सुबह लगभग 4:10 मिनट पर बीएसएफ को ड्रोन की गतिविधि की आवाज सुनाई दी तो बीएसएफ जवानों ने तुरंत हरकत में आते हुए ड्रोन को रोकने के लिए उस पर फायरिंग की, जिससे ड्रोन पाकिस्तान वापिस लौट गया। हालांकि, पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान बीएसएफ के जवानों ने गांव गट्टी राजोके के पास खेत से 2.50 किलोग्राम वजन की हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया।

अधिकरियों ने बताया कि पैकेट के साथ एक लोहे की हुक लगी हुई थी।जिससे लगता है कि पाकिस्तान की और से आए ड्रोन की और से ही यह पैकेट गिराया गया है।

ये भी पढ़ें:  Punjab: बाढ़ से बर्बाद हुई हजारों एकड़ फसल, अब मुआवजे के नाम पर मिल रहा लॉलीपॉप; किसान नाखुश