Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: तरन‍तारन में BSF के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, गोला बारूद सहित कई चाइनीज हथियार बरामद; सर्च ऑपरेशन जारी

Punjab News पंजाब के तरनतारन में बीएसएफ के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। गोला बारूद सहित कई चाइनीज हथियार बरामद किए गए हैं। बीएसएफ के मुताबिक इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया था। इस दौरान जवानों ने बड़ी मात्रा में चाइनीज हथियार बरामद किए। पैकेट को पीले रंग की टेप से चिपकाया गया था। वहीं 16 जुलाई को भी जवानों ने हेरोइन की खेप पकड़ी थी।

By Agency Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 18 Jul 2024 02:32 PM (IST)
Hero Image
तरनतारन में बीएसएफ ने पाकिस्‍तान की नापाक हरकत की नाकाम

एएनआई, तरनतारन। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने गुरुवार को पंजाब के तरनतारन जिले (Tarn Taran) के सीमावर्ती इलाके में चार चाइनीज पिस्तौल और 50 राउंड पाकिस्तान गोला बारूद बरामद किया है। बीएसएफ अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है।

बीएसएफ अधिकारियों ने कहा कि जिला तरनतारन के सीमावर्ती क्षेत्र में एक संदिग्ध पैकेट बरामद किया गया। इसके बाद बीएसएफ के जवान संदिग्ध क्षेत्र में पहुंचे और एक व्यापक तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान में एक विशाल पैकेट की बरामदगी की गई।

पीले रंग की टेप से चिपका हुआ था पैकेट

पैकेट को पीले रंग के चिपकने वाले टेप में लपेटा गया था। साथ ही एक धातु की अंगूठी और चार रोशनी वाली छड़ें उससे जुड़ी हुई थीं। पैकिंग खोलने पर चार छोटे पैकेट मिले। जिनमें चार पिस्तौल, चार खाली पिस्तौल मैगजीन बरामद की गई।

यह भी पढ़ें: Amritsar Accident News: अमृतसर के तीर्थयात्री हुए हादसे का शिकार, हेमकुंड साहिब से लौटते हुए पलटा वाहन; नौ लोग घायल

वहीं पैकेट के अंदर चार छोटे कागज के पैकेटों में आठ धातु के तार पिन भी पाए गए। बीएसएफ ने बताया कि यह बरामदगी तरनतारन जिले के कलसियां ​​गांव से सटे इलाके में हुई।

16 जुलाई को भी बरामद हुई थी हेरोइन

इससे पहले 16 जुलाई को सीमा सुरक्षा बल ने अमृतसर सीमा क्षेत्र से करीब 1.060 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी। बीएसएफ ने बताया था कि 16 जुलाई 2024 को रात के समय अमृतसर जिले के सीमावर्ती इलाके में एक संदिग्ध आवाज सुनने के बाद बीएसएफ जवानों ने तुरंत संदिग्ध इलाके में विशेष गश्त की।

यह भी पढ़ें: हरियाणा की सभी 90 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, सीएम भगवंत मान ने किया एलान

इस ऑपरेशन के दौरान जवानों ने संदिग्ध हेरोइन के दो पैकेट सफलतापूर्वक बरामद किए। इसके अतिरिक्त उन्हें पुनर्प्राप्ति स्थल पर तीन जोड़ी चप्पलें, एक छुरी, एक पानी की बोतल और एक पतला सूती तौलिया मिला।