Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSF ने पाकिस्तान की साजिश को किया नाकाम, फायरिंग कर गिराया ड्रोन, तीन किलो हेरोइन बरामद

पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में लगातार ड्रोन से नशे और हथियारों की सप्लाई करने के प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि सीमा पर तैनात सीमा सुरक्ष बल (बीएसएफ) के जवान पाकिस्तान के हर प्रयास को विफल कर रहे हैं। शनिवार को तरनतारन गुरदासपुर व फिरोजपुर में पाकिस्तान की ओर से भेजे गए ड्रोन पर बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग कर एक ड्रोन काे मार गिराया।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Mon, 23 Oct 2023 07:13 AM (IST)
Hero Image
BSF ने पाकिस्तान की साजिश को किया नाकाम।

जागरण संवाददाता, तरनतारन: पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में लगातार ड्रोन से नशे और हथियारों की सप्लाई करने के प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि सीमा पर तैनात सीमा सुरक्ष बल (बीएसएफ) के जवान पाकिस्तान के हर प्रयास को विफल कर रहे हैं। शनिवार को तरनतारन, गुरदासपुर व फिरोजपुर में पाकिस्तान की ओर से भेजे गए ड्रोन पर बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग कर एक ड्रोन काे मार गिराया और तीन किलो हेरोइन की खेप बरामद की।

नाइटविजन कैमरों में दिखा ड्रोन

तरनतारन जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ की 101वीं बटालियन के जवानों ने गांव मस्तगढ़ के पास शनिवार रात को 12:50 बजे नाइटविजन कैमरों की मदद से पाकिस्तान की तरफ से एक ड्रोन भारतीय सीमा में प्रवेश करते हुए देख उस पर नौ राउंड फायर किए। ड्रोन दिखाई देना बंद हो गया। रविवार सुबह छह बजे बीएसएफ के कंपनी कमांडेंट नंद लाल यादव व सब डिवीजन भिखीविंड के डीएसपी प्रीतइंदर सिंह की अगुआई में अभियान चलाया गया।

गांव मस्तगढ़ के समीप टूटा ड्रोन व तीन किलो हेरोइन बरामद की गई। जवानों की फायरिंग के बाद लौटा पाक ड्रोन : इसी तरह गुरदासपुर के कलानौर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने बीओपी आदियां में शनिवार रात को पाकिस्तान से एक ड्रोन को भारतीय सीमा में घुसपैठ करते देख उस पर करीब 50 राउंड फायरिंग की। इस पर ड्रोन पाकिस्तान लौट गया।

सर्च आपरेशन में बरामद हुआ ड्रोन 

फिरोजपुर में खेत से मिला ड्रोन फिरोजपुर जिले के थाना ममदोट की पुलिस को भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट गांव राओके हिठाड़ में खेत से एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया है। थाना ममदोट के प्रभारी गुरमीत सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक पाकिस्तानी ड्रोन सीमावर्ती क्षेत्र में आया है। इसके बाद सर्च आपरेशन के दौरान गांव राओके हिठाड में रात करीब 12 बजे धान के खेत से ड्रोन बरामद हुआ।

यह भी पढ़ेंः Operation Ajay: छठी फ्लाइट पहुंची इजरायल से दिल्ली, 143 लोग पहुंचे भारत; दो नेपाली नागरिक शामिल