Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chinese Drone found: तरनतारन में मिला चीनी क्वाडकॉप्टर ड्रोन, BSF ने फिर विफल की पाकिस्तान की नापाक साजिश

तरनतारन के मस्तगढ़ गांव में सुरक्षाबलों और पंजाब पुलिस (Punjab Police) का संयुक्त अभियान चलाया गया जहां खेत के पास उन्हें टूटी हालत में चीन द्वारा निर्मित क्वाडकॉप्टर ड्रोन बरामद किया है। BSF के सीनियर अधिकारी ने बताया कि बुधवार की रात बीएसएफ जवानों ने मस्तगढ़ गांव के पास ड्रोन की आवाजाही को रोका था। पाकिस्तान हमेशा से ऐसी नापाक हरकते करता आया है।

By AgencyEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 09:04 PM (IST)
Hero Image
तरनतारन में मिला चीनी क्वाडकॉप्टर ड्रोन, File Photo

एएनआई, तरनतारन। तरनतारन के मस्तगढ़ गांव में सुरक्षाबलों (BSF) और पंजाब पुलिस (Punjab Police) का संयुक्त अभियान चलाया गया, जहां खेत के पास उन्हें टूटी हालत में चीन द्वारा निर्मित क्वाडकॉप्टर ड्रोन (Chinese Quadcopter Drone) बरामद किया है।

बुधवार रात मार गिराया था ड्रोन

BSF के सीनियर अधिकारी ने बताया कि बुधवार की रात बीएसएफ जवानों ने मस्तगढ़ गांव के पास ड्रोन की आवाजाही को रोका था। इसके बाद वीरवार को BSF की टीम ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर तलाशी अभियान चलाया। अभियान में सुबह 10:45 बजे बीएसएफ के जवानों को चीनी ड्रोन टूटी हालत में मिला।

ड्रोन चीन निर्मित क्वाडकॉप्टर है

BSF अधिकारी ने बताया कि बरामद किया गया ड्रोन चीन निर्मित क्वाडकॉप्टर है। इसका मॉडल डीजेआई मैट्रिक्स 300 आरटीके है।

इसके पहले फिरोजपुर में मिला था ड्रोन

बता दें कि पाकिस्तान ड्रोन के माध्यम से भारत में लगातार नशे की खेप भेजा करता है। हमेशा की तरह इस बार भी बीएसएफ ने तस्करों के एक और प्रयास को पंजाब पुलिस के साथ मिलकर विफल कर दिया। हाल ही में BSF ने फिरोजपुर में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास धान के खेत से एक पाकिस्तानी की ओर से भेजा गया ड्रोन बरामद किया था।

Also Read: परमिंदर पिंडी मॉड्यूल के पांच आतंकवादी गिरफ्तार, आतंकी हरविंदर का था समर्थन; बिगाड़ना चाहते थे आर्थिक स्थिरता

बीते शनिवार को फिरोजपुर सीमा के पास चक भंगे वाला गांव के बाहरी इलाके में भी एक तलाशी अभियान चलाया गया था। इसी दौरान धान के खेत से ड्रोन बरामद हुआ था।

Also Read: Chandigarh Police Result 2023: चंडीगढ़ पुलिस विभाग में ASI का फाइनल रिजल्ट घोषित, 44 अभ्यार्थियों का हुआ चयन