Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एएसआइ ने ली रिश्वत, विधायक ने पैसे बरामद कर दर्ज करवाया केस, निलंबित

ट्रैफिक सेल में तैनात एएसआइ जसवंत सिंह और राजिदर सिंह को रिश्वत लेने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 24 Aug 2022 11:31 AM (IST)
Hero Image
एएसआइ ने ली रिश्वत, विधायक ने पैसे बरामद कर दर्ज करवाया केस, निलंबित

जासं, तरनतारन: पंजाब पुलिस में भ्रष्टाचार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब ट्रैफिक सेल में तैनात एएसआइ जसवंत सिंह और राजिदर सिंह को रिश्वत लेने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। खडूर साहिब के विधायक मनजिदर सिंह लालपुरा ने खुद इनके खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करवाते हुए कार्रवाई की है।

दरअसल, विधानसभा हलका खडूर साहिब के गांव डेरा साहिब निवासी महिला जसबीर कौर बेटे जुगराज सिंह के साथ मोटरसाइकिल पर मंगलवार को खडूर साहिब जा रही थी। गांव जामराय के पास ट्रैफिक सेल की टीम ने नाका लगाया था। वहां पर तैनात एएसआइ जसवंत सिंह और एएसआइ राजिदर सिंह ने जुगराज रोका और कागजों की जांच की। जुगराज के पास ड्राइविग लाइसेंस नहीं था। इस कारण उनको धूप में एक घंटे तक रोककर रखा गया। महिला जसबीर कौर ने बताया कि उसने बार-बार दोहाई दी, जिसके बाद एएसआइ ने 500 रुपये की रिश्वत मांगी। महिला ने खडूर साहिब के विधायक मनजिदर सिंह लालपुरा को फोन पर शिकायत की। विधायक लालपुरा मौके पर पहुंचे और मामला एसएसपी रंजीत सिंह के ध्यान में लाए। एसएसपी ने थाना गोइंदवाल साहिब के प्रभारी इंस्पेक्टर राजिदर सिंह को मौके पर भेजा। इस दौरान दोनों एएसआइ के कब्जे से 500 रुपये बरामद किए गए। हालांकि एएसआइ जसवंत और राजिदर ने दावा किया कि उन्होंने रिश्वत नहीं ली बल्कि ड्राइविग लाइसेंस न होने के कारण चालान काटा था। वे झूठ बोल रहे थे क्योंकि उन्होंने चालान की पर्ची भी नहीं दी थी और वैसे भी डीएल न होने पर दो हजार से अधिक का चालान कटता है। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजिदर सिंह ने बताया कि दोनों एएसआइ खिलाफ मामला दर्ज करके उन्हें निलंबित कर दिया गया है। भ्रष्टाचार करने वालों को बख्शेंगे नहीं: विधायक लालपुरा

विधायक मनजिदर सिंह लालपुरा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार ईमानदार है, परंतु पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार फैला हुआ है। कुछ पुलिस कर्मी पूरे विभाग को बदनाम करते हुए लोगों को लूट रहे हैं। ऐसे अधिकारियों और कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।