Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab के तरनतारन में बंदूक के बल पर महिला से झपटी बालियां, पुलिस ने पीछा कर की फायरिंग; एक आरोपी के लगी गोली

पंजाब के तरनतारन में भिखीविंड-पट्टी रोड पर बंदूक के बल पर दो आरोपितों ने एक महिला से सोने की बालियां झपट लीं। महिला अपने पति व बेटे के साथ भाई को राखी बांधने जा रही। आरोपित जब वारदात को अंजाम देकर भागने लगे तो दोनों बाइक सवारों का पुलिस टीम ने पीछा किया। पुलिस ने बाइक का पीछा किया तो आरोपितों ने पुलिस पर गोली बारी शुरू कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Thu, 31 Aug 2023 04:15 PM (IST)
Hero Image
Punjab के तरनतारन में बंदूक के बल पर महिला से झपटी बालियां (फाइल फोटो)

तरनतारन, जागरण संवाददाता। भिखीविंड-पट्टी रोड पर पति व बेटे के साथ भाई को राखी बांधने जा रही महिला से लुटेरों ने पिस्तौल के बल पर सोने की बालियां झपट लीं। लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हुए बाइक सवारों का जब पुलिस टीम ने पीछा किया तो बाइक के पीछे बैठे लुटेरे ने पुलिस पर फायरिंग कर दी।

पुलिस की ओर से की गई जवाबी फायरिंग में बाइक के पीछे बैठा लुटेरा जख्मी हो गया। इसके बाद पुलिस टीम ने दोनों लुटेरों को काबू किया। दोनों की पहचान गुरसाहिब सिंह और मंदीप सिंह के रूप में हुई है। दोनों पट्टी के पूहला रोड के निवासी हैं। गुरसाहिब को जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पुलिस में दी गई शिकायत में यह कहा गया

पुलिस को दी शिकायत में भिखीविंड के वार्ड 6 कुलदीप कौर ने बताया कि वह पति बघेल सिंह और बेटे गुरमेल सिंह के साथ बाइक पर अपने भाई को राखी बांधने के लिए पट्टी जा रही थी। भिखीविंड-पट्टी रोड पर गांव भैणी गुरमुख सिंह के पास बाइक सवार दो लुटेरों ने उन्हें रास्ता पूछने के बहाने रोका। इस दौरान लुटेरों ने उनकी कनपटी पर पिस्तौल रखकर बालियां झपट लीं। इसके बाद लुटेरे पट्टी रोड की ओर भाग निकले।

बघेल सिंह की ओर से शोर मचाने पर लोगों ने सब डिवीजन भिखीविंड कार्यालय को शिकायत की। इसके बाद मौके पर पीसीआर की टीम पहुंची। पीसीआर टीम के इंचार्ज एएसआई निशान सिंह, हेड कांस्टेबल कश्मीर सिंह को लुटेरों की बाइक का पीछा करने लिए कहा। पीसीआर की टीम ने जब दोनों लुटेरों का पीछा करना शुरू किया तो गांव कच्चा पक्का के पास बाइक के पीछे बैठे लुटेरे गुरसाहिब सिंह ने पिस्तौल से एक-एक करके तीन राउंड फायर किए।

लुटेरे के पीठ में लगी गोली

एएसआई निशान सिंह ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाईं। इस दौरान पीठ में गोली लगने से लुटेरा गुरसाहिब सिंह सड़क पर गिर गया। इसके बाद बाइक चला रहा दूसरा लुटेरा मंदीप सिंह भी गिर गया। मौके पर पुलिस ने दोनों को काबू कर लिया। गोली लगने से घायल लुटेरे गुरसाहिब सिंह को सिविल अस्पताल लाया गया।

आरोपितों से  पिस्तौल, कारतूस और सोने की बालियां बरामद

एसपी आइ विशालजीत सिंह ने बताया कि आरोपितों से एक मोटरसाइकिल, 315 बोर का पिस्तौल, तीन कारतूस व महिला से छीनी गई सोने की बालियां बरामद की गई हैं। उधर, डीएसपी प्रीतइंदर सिंह ने बताया कि पीसीआर की टीम ने बहादुरी से काम करते हुए दोनों लुटेरों का काबू किया।