Move to Jagran APP

क्या जेल से बाहर आएगा सांसद अमृतपाल सिंह? लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी लिखकर रखी ये मांग

Punjab News असम के डिब्रगुढ़ जेल में बंद खडूर साहिब सीट से सांसद अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी लिखा है। अमृतपाल सिंह ने 22 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में भाग लेने की अनुमति मांगी है। इससे पहले अमृतपाल सिंह को सांसद की शपथ लेने के लिए चार दिन पेरोल मिली थी।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 16 Jul 2024 03:18 PM (IST)
Hero Image
अमृतपाल सिंह ने लोकसभा स्पीकर को लिखी चिट्ठी (फाइल फोटो)

धर्मवीर सिंह मल्हार, तरनतारन। राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत डिब्रूगढ़ जेल में बंद खडूर साहिब से सांसद अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) ने मानसून सेशन में भाग लेने के लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखा है। 22 जुलाई से शुरू होने वाले सेशन में भाग लेकर अमृतपाल सिंह लोकसभा क्षेत्र खडूर साहिब से संबंधित मांगों को उठाना चाहता है।

मानसून सत्र में भाग लेना चाहता है अमृतपाल

अलगाववादी अमृतपाल सिंह हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में संसदीय क्षेत्र खडूर साहिब से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीता था। अमृतपाल सिंह ने कुछ दिन पहले ही पेरोल पर दिल्ली पहुंचकर लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ ग्रहण की थी।

सांसद अमृतपाल सिंह ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर कहा है कि बतौर सांसद लोगों की समस्याओं पर आवाज उठाने के लिए मानसून सेशन में भाग लेना जरूरी है।

यह भी पढ़ें- Amritpal Brother Arrest: दूसरे बेटे की गिरफ्तारी से बौखलाए अमृतपाल के पिता, बोले- पंजाब विरोधी शक्तियों को जीत बर्दाश्त नहीं...

अमृतपाल सिंह के वकील ने कोर्ट जाने की भी कही बात

अमृतपाल सिंह ने डिब्रूगढ़ जेल सुपरिटेंडेंट के माध्यम से उक्त पत्र स्पीकर को भेजा है। सांसद अमृतपाल सिंह के वकील राजबीर सिंह खालसा का कहना है कि बतौर सांसद अमृतपाल सिंह का मानसून सेशन में भाग लेना संवैधानिक तौर पर अधिकार है।

अगर लोकसभा स्पीकर द्वारा सेशन में शामिल होने के लिए आज्ञा नहीं दी जाती तो कोर्ट का भी रुख किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़े पंजाब के नार्को-टेरर मामले में चार लोगों को हाईकोर्ट से राहत, इन शर्तों पर मिली जमानत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।