Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Khadoor Sahib Lok Sabha Election Result 2024 Live: आजाद उम्मीदवार अमृतपाल सिंह का जीतना लगभग तय, 57,230 वोटों से चल रहे आगे

इस सीट से अबकी बार खालिस्तान समर्थनक अमृतपाल सिंह ने भी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा। मौजूदा समय में वह असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। वहीं खडूर साहिब सीट पर आम आदमी पार्टी ने कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर को चुनाव मैदान में उतारा है। उनके सामने शिअद के वरिष्ठ नेता विरसा वल्टोहा चुनौती दे रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 04 Jun 2024 11:05 AM (IST)
Hero Image
Khadoor Sahib Lok Sabha Election Result 2024: अमृतपाल सिंह की जीत या हार?

डिजिटल डेस्क, खडूर साहिब। मतदान का दौर खत्म होने के बाद अब मतगणना का दौर जारी है। आज तय हो जाएगा कि जनता देश की बागडोर किसे सौंपना चाहती है। लोकसभा चुनाव के तहत पंजाब में 13 सीटों के लिए किया गया है। खडूर साहिब लोकसभा सीट इन्हीं में एक है, जहां सभी की नजरें टिकी हुई हैं। मतगणना शुरू होने के बाद फिलहाल यहां से निर्दलीय उम्मीदवार अमृतपाल सिंह 57,230 वोटों से आगे चल रहे हैं, जिसकी वजह सो उनकी जीत लगभग तय मानी जा रही है।

बता दें कि खडूर साहिब सीट पर आम आदमी पार्टी ने कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर को चुनाव मैदान में उतारा है। उनके सामने शिअद के वरिष्ठ नेता विरसा वल्टोहा चुनौती दे रहे हैं। इनके अलावा इस सीट पर भाजपा ने तीन बार के विधायक मनजीत सिंह मन्ना पर दांव खेला है।

कांग्रेस ने कुलबीर सिंह जीरा को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है। यहां पर आम आदमी पार्टी और शिअद के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिलेगा । खास बात है कि इस सीट से अबकी बार खालिस्तान समर्थनक अमृतपाल सिंह ने भी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा। मौजूदा समय में वह असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है

साल 2019 के आम चुनाव में यहां से कांग्रेस के जसबीर सिंह गिल(डिंपा) ने जीत हासिल की। उन्हें कुल 459710 मत मिले। वहीं अकाली दल की बीबी जागीर कौर को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें कुल मत 319137 मिले। जीत का अंतर 140573 मतों से था।