Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पर्यावरण प्रेमी को शिकायत पड़ी महंगी, आरोपियों ने मारकर रेलवे ट्रैक पर फेंका; जान बचाने के लिए काटनी पड़ीं दोनों टांगे

पंजाब के एक ट्रक चालक पर्यावरण प्रेमी को अपने हाथों से लगाए पौधों की बर्बादी की शिकायत करना काफी महंगा पड़ा। आरोपितों ने शिकायत करने पर पहले तो पर्यावरण प्रेमी को बुरी तरह से पीटा फिर तेज धारदार हथियार से उसकी टांगों पर हमला किया बेहोश होने पर उसे ले जाकर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। डिस्चार्ज होकर घर आए रंजीत ने शनिवार को पुलिस में शिकायत दी।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 06:43 AM (IST)
Hero Image
पर्यावरण प्रेमी को शिकायत पड़ी महंगी, आरोपियों मारकर रेलवे ट्रैक पर फेंका

जागरण संवाददाता, तरनतारन। पंजाब के एक ट्रक चालक पर्यावरण प्रेमी को अपने हाथों से लगाए पौधों की बर्बादी की शिकायत करना काफी महंगा पड़ा। आरोपितों ने शिकायत करने पर पहले तो पर्यावरण प्रेमी को बुरी तरह से पीटा फिर तेज धारदार हथियार से उसकी टांगों पर हमला किया, बेहोश होने पर उसे ले जाकर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया।

पीड़ित 33 वर्षीय ट्रक चालक रंजीत सिंह राणा है। उसे गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया। डॉक्टरों को जान बचाने के लिए रंजीत की दोनों टांगें काटनी पड़ीं। 17 सितंबर को रंजीत को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। डिस्चार्ज होकर घर आए रंजीत ने शनिवार को पुलिस में शिकायत दी।

आरोपियों के घर शिकायत करने गया था

रंजीत ने अपने गांव के सार्वजनिक स्थलों पर पौधे लगाए थे। 28 अगस्त को वह अपने चाचा बलवंत सिंह के साथ साइकिल पर जा रहा था। रास्ते में उसने देखा कि उसके लगाए पौधे भैंसों व बकरियों ने बर्बाद कर दिए हैं। इस बात की शिकायत करने वह चाचा के साथ आरोपितों के घर चला गया।

बातचीत करते-करते तीनों आारोपितों ने अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर उससे मारपीट शुरू कर दी। चाचा बलवंत अपनी जान बचाने के लिए भाग गए।

रेलवे ट्रैक पर फेंका

आरोपित तीनों भाइयों ने तेजधार हथियार से रंजीत की दोनों टांगों पर हमला किया जिससे वह बेहोश हो गया। बेहोश होने पर आरोपितों ने उसे दूर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। चाचा बलवंत स्वजन को साथ लेकर रंजीत की तलाश में निकले तो वह गंभीर हालत में ट्रैक पर पड़ा मिला।