Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: AAP विधायक सरवन सिंह धुन्न का भतीजा हेरोइन समेत गिरफ्तार, पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

पाकिस्तान की और से ड्रोन के माध्यम से भेजी गई हेरोइन की खेप लेकर जा रहे दो बाइक सवार तस्करों को खालडा पुलिस ने काबू कर लिया और खेमकरण हल्के के आप के विधायक सरवन सिंह धुन्न का भतीजा जशनप्रीत सिंह उर्फ जशन निवासी गांव नारली भी इनके साथ शामिल है। पुलिस ने सभी आरोपितों को अदालत में पेश कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 19 Nov 2023 07:08 PM (IST)
Hero Image
तरन तारन में AAP विधायक सरवन सिंह धुन्न का भतीजा हेरोइन की तस्करी में गिरफ्तार

धर्मवीर सिंह मल्हार, तरन तारन। AAP MLA Nephew Arrested In Smuggling: पाकिस्तान की और से ड्रोन के माध्यम से भेजी हेरोइन की खेप लेकर जा रहे बाइक सवार दो तस्करों को खालडा पुलिस ने काबू कर लिया।

इसमें खेमकरण हल्के के आप के विधायक सरवन सिंह धुन्न का भतीजा जशनप्रीत सिंह उर्फ जशन निवासी गांव नारली भी शामिल है। पुलिस ने उनको अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड लेकर जांच शुरू कर दी है।

ऐसे आई पकड़ में

भारत पाक सीमा पर तैनात बीएफएफ की 103 बटालियन के जवानों के रात को बीओपी केएस वाला पर तैनाती दौरान पाक सीमा के पार से हरकत महसूस की। जिसके बाद नाईट विजन कैमरे से देखा कि एक ड्रोन भारतीय इलाके की तरफ आ रहा है।

जवानों के 8 राउंड फायर किए और ड्रोन दिखाई देना बंद हो गया। जिस दौरान सुबह सर्च अभियान चलाया तो ड्रोन बरामद हो गया। इस बीच खालडा पुलिस ने गांव नारली डिफेंस ड्रेन की तरफ से होंडा मोटर साइकिल पीबी 46यू 9791पर आ रहे दो लोगो को घेरकर तलाशी ली। उनके कब्जे से 1किलो 10 ग्राम हेरोइन के दो पैकेट मिले।

तस्करों की पहचान

बाद में तस्करों की पहचान जशनप्रीत सिंह उर्फ जशन निवासी गांव नारली थाना खालडा और उसके साथी (बाइक चालक) गुरजंट सिंह गट्टू निवासी गांव जियोबाला थाना सदर तरन तारन के तौर पर हुई।

जशन कोई और नहीं बल्कि खेमकरण के आप विधायक सरवन सिंह धुन्न का भतीजा है।दोनों ने प्रथम जांच में माना कि ड्रोन के माध्यम से पाक से आई हेरोइन की खेप को ठिकाने लगाने जा रहे थे। दोनो को शाम को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया है। डीएसपी प्रीतइंदर सिंह ने बताया कि आरोपितों से और सुराग लगने की उमीद है।

ये भी पढे़ं- TFT फेस्टिवल में 30 थियेटर ग्रुप करेंगे मंचन, पंजाब कला भवन में होगा आयोजित; पढ़ें अपडेट

बाप भी नामी तस्कर

तस्कर जशनप्रीत सिंह का बाप हरनेक सिंह भी नामी तस्कर है। उसके खिलाफ़ तस्करी के सात मामले दर्ज हैं और इन दिनों वह फरीदकोट की जेल में 14 वर्ष की सजा काट रहा है। जशनप्रीत सिंह का एक भाई हरविंदर सिंह कनाडा में रहता है। जशनप्रीत सिंह के साथ पकड़ा गया गुरजंट सिंह खाडूर साहिब हल्के के गांव जियोबाला का निवासी है।

डेढ़ साल से जशनप्रीत सिंह के संपर्क में आया था। उधर खेमकरण हल्के के विधायक सरवन सिंह धुन्न ने कहा कि हेरोइन समेत पकड़ा गया जशनप्रीत सिंह मेरे ताया जी का पोता है। वह क्या करता है इसके साथ मेरा कोई वास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि नशे खिलाफ भगवंत मान की सरकार काम कर रही है। ऐसे में नशा बेचने वालों का कोई लिहाज नहीं होगा।

ये भी पढे़ं- फरीदकोट में पुलिस कॉन्स्टेबल पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज, जानें क्या है मामला?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें