Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: तरनतारन में 7 निहंगों ने दुकानदार को तलवार से काट डाला, बचाने आए बेटे और भतीजे को भी नहीं छोड़ा

पंजाब में निहंगों की एक बार फिर गुंडागर्दी सामने आई है। मंगलवार को तरनतारन जिला मुख्यालय से 28 किमी दूर स्थित पट्टी शहर में निहंगों ने तलवारों से हमलाकर एक व्यापारी की बाजू काट दी जिससे उसकी मौत हो गई। हमले में व्यापारी का बेटा व भतीजा गंभीर रूप से घायल हैं। पुलिस ने सात निहंगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 31 Jul 2024 05:30 AM (IST)
Hero Image
तरनतारन में निहंगों ने तलवार से काट दी दुकानदार की बाजू, अस्पताल में मौत

जागरण संवाददाता, तरनतारन। पंजाब में निहंगों की एक बार फिर गुंडागर्दी सामने आई है। मंगलवार को तरनतारन जिला मुख्यालय से 28 किमी दूर स्थित पट्टी शहर में निहंगों ने तलवारों से हमलाकर एक व्यापारी की बाजू काट दी, जिससे उसकी मौत हो गई। हमले में व्यापारी का बेटा व भतीजा गंभीर रूप से घायल हैं। पुलिस ने सात निहंगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

थाना सिटी पट्टी के प्रभारी जसपाल सिंह ने बताया कि मृतक शम्मी पुरी करियाना की दुकान करता था। दोनों पक्षों में डेढ़ लाख रुपयों को लेकर लगभग दो वर्षों से विवाद चल रहा था।

इसी विवाद के चलते मंगलवार दोपहर साढ़े 12 बजे वल्टोहा निवासी निहंग परमिंदर सिंह अपने छह निहंग साथियों के साथ मंगलवार दोपहर शम्मी पुरी के घर पहुंचा। वहां उनकी शम्मी से कहासुनी हुई। घर में शम्मी का बेटा करण पुरी व भतीजा अमन पुरी भी मौजूद थे। लगभग दस मिनट तक हंगामा होता रहा।

तलवार के एक वार में शम्मी की बाजू कट गई

अचानक निहंगों ने तलवारों से हमला बोल दिया। तलवार के एक वार में शम्मी की बाजू कट गई। उसका बेटा करण व भतीजा अमन घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने ईंट-पत्थर बरसाए तो निहंग भाग गए। तीनों घायलों को पट्टी के अस्पताल ले जाया गया। अधिक खून बहने के कारण शम्मी ने दम तोड़ दिया।

पिछले एक महीने में निहंगों ने कई जगह हमले किए हैं। लुधियाना में दो निहंगों ने शिवसेना नेता संदीप थापर पर तलवार से हमला कर दिया था, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए थे। उसके बाद अमृतसर में निहंग ने भारतीय प्रबंधन संस्थान परिसर व बस में उत्पात मचाया।

लुधियाना में निहंगों ने एक व्यक्ति पर जानलेवा हमला किया

लुधियाना में निहंगों ने उधार दिया पैसा वापस मांगने पर एक व्यक्ति पर जानलेवा हमला कर दिया। बीते दिनों फ्रिज की मरम्मत नहीं करने पर एक निहंग ने बिजली मैकेनिक की हत्या कर दी थी।