Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: ISI को सेना की जानकारी देने वाला पूर्व सैनिक गिरफ्तार, अदालत ने दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

वह आइएसआइ को भारतीय सेना के खुफिया ठिकानों संवेदनशील स्थानों के नक्शे व अहम जानकारी भी मुहैया करवाता है। सूचना के आधार पर सब इंस्पेक्टर बलबीर सिंह ने चेला मोड़ (खेमकरण रोड) भिखीविंड में नाकाबंदी कर उसको मोबाइल फोन सहित गिरफ्तार कर लिया। जांच दौरान आरोपित के मोबाइल से कुछ पाकिस्तानी नंबर पाए गए हैं जिन पर वह भारतीय सेना संबंधी जानकारी भेजता रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sun, 24 Sep 2023 07:05 AM (IST)
Hero Image
ISI को सेना की जानकारी देने वाला पूर्व सैनिक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, तरनतारनः पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ को भारतीय सेना के ठिकानों व अन्य खुफिया जानकारी मुहैया करवाने वाले पूर्व सैनिक को पंजाब में तरनतारन जिले की भिखीविंड पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित अमरबीर सिंह उर्फ तोता से पुलिस ने एक मोबाइल फोन भी जब्त किया है, जिसकी जांच की जा रही है। अदालत ने उसे दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

एसपी (आइ) विशालजीत सिंह ने बताया कि सब डिवीजन भिखीविंड के डीएसपी प्रीतइंद्र सिंह व थानाप्रभारी बलजिंदर सिंह को सूचना मिली थी कि गांव भैणी गुरमुख सिंह निवासी पूर्व सैनिक अमरबीर सिंह उर्फ तोता वाट्सएप काल के माध्यम से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के संपर्क में रहता है।

पाकिस्तानी नंबरों की मिली जानकारी

वह आइएसआइ को भारतीय सेना के खुफिया ठिकानों, संवेदनशील स्थानों के नक्शे व अहम जानकारी भी मुहैया करवाता है। सूचना के आधार पर सब इंस्पेक्टर बलबीर सिंह ने चेला मोड़ (खेमकरण रोड) भिखीविंड में नाकाबंदी कर उसको मोबाइल फोन सहित गिरफ्तार कर लिया। जांच दौरान आरोपित के मोबाइल से कुछ पाकिस्तानी नंबर पाए गए हैं, जिन पर वह भारतीय सेना संबंधी जानकारी भेजता रहा है।

यह भी पढ़ेंः भारत-कनाडा विवाद के बीच आया ढोलकी, तबला और हरमोनियम कनेक्शन; करोड़ों रुपये से जुड़ा है मामला

एसपी विशालजीत सिंह ने बताया कि प्रथम जांच में सामने आया कि बठिंडा में तैनात रहे अमरबीर सिंह के खिलाफ 2019 में एक किलो हेरोइन की बरामदगी का केस दर्ज किया गया था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर