Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चुनाव में जीत के बाद Amritpal Singh की मां ने की जनता से अपील, कहा- 6 जून के बाद...

अमृतपाल की जीत को लेकर उनकी मां का रिएक्शन सामने आया है। उनकी मां ने कहा कि मैं सभी समर्थकों और युवाओं का दिल से शुक्रिया अदा करती हूं। मैं लोगों से भी अपील करती हूं कि वे छह जून तक जश्न न मनाएं। हमारी जीत उन सभी लोगों को समर्पित है जिन्होंने अपनी जान गंवाई है। हम 6 जून के बाद जश्न मनाएंगे।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 05 Jun 2024 12:14 PM (IST)
Hero Image
'छह जून तक न मनाएं जश्न...', अमृतपाल की मां ने जनता से की अपील, आखिर क्या है इसकी वजह

डिजिटल डेस्क, तरनतारन। पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में से दो पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी बाजी मारी है। इसमें खडूर साहिब सीट से वारिस पंजाब दे मुखिया और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने चुनाव जीता है।अमृतपाल सिंह ने 404430 वोटों से जीत हासिल की हैं। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार कुलबीर सिंह को 197120 वोटों से हराया है।

— Press Trust of India (@PTI_News) June 5, 2024

अमृतपाल की जीत को लेकर उनकी मां का रिएक्शन सामने आया है। उनकी मां ने कहा कि मैं सभी समर्थकों और युवाओं का दिल से शुक्रिया अदा करती हूं। मैं लोगों से भी अपील करती हूं कि वे छह जून तक जश्न न मनाएं। हमारी जीत उन सभी लोगों को समर्पित है, जिन्होंने अपनी जान गंवाई है। हम 6 जून के बाद जश्न मनाएंगे।

चुनाव जीत पर अमृतपाल सिंह ने खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीता है। अमृतपाल राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के अंतर्गतअसम की डिब्रूगढ़ जेल में सजा काट रहे हैं। वे अलग राज्य की मांग कर रहे हैं। उनकी अनुपस्थिति में उनके परिवार और समर्थकों द्वारा लोकसभा चुनाव प्रचार किया।

ऑपरेशन ब्लू स्टार है जश्न न मनाने की वजह

ऑपरेशन ब्लू स्टार की छह तारीख को बरसी है। छह जून के दिन 1984 में भारतीय सेना ने अमृतसर में मौजूद हरमिंदर साहिब परिसर में दमदमी टकसाल के नेता और खालिस्तान समर्थक जनरैल सिंह भिंडरावाले और उसके अनुयायियों से मुक्त कराने के लिए एक विशेष अभियान चलाया था। इस अभियान में जरनैल सिंह भिंडरावाले को मार गिराया था। इसी के साथ अकाल तख्त को भी नुकसान हुआ था।