Move to Jagran APP

Punjab News: पाकिस्तानी साजिश नाकाम, बीएसएफ ने चीन निर्मित ड्रोन किया बरामद; बड़े पैमाने पर चलाया सर्च ऑपरेशन

Punjab News पंजाब के तरनतारन में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन को बरामद कर लिया है। यह ड्रोन चीन निर्मित है। पंजाब पुलिस और बीएसएफ ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर पाकिस्तानी घुसपैठ को नाकाम किया है। इससे पहले भी बीएसएफ ने तरनतारन में चीन निर्मित एक पाकिस्तान ड्रोन को बरामद किया था।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Published: Sat, 22 Jun 2024 08:18 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 08:18 AM (IST)
Punjab News: बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन को किया बरामद, फाइल फोटो

एएनआई तरनतारन (पंजाब)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस ने मिलकर पाकिस्तान की साजिश को नाकाम कर दिया है। बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाकर शुक्रवार को तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके में ड्रोन को बरामद किया है।

बीएसएफ अधिकारी ने कहा कि यह ड्रोन चीन निर्मित है। पाकिस्तान ने ड्रोन घुसपैठ के लिए यह साजिश रची थी, हमने उसके साजिश को नाकाम कर दिया है। पाकिस्तानी ड्रोन को बरामद कर लिया गया है। पाकिस्तानी ड्रोन नूरवाला गांव से सटे एक खेत में मिला है।

पहले भी बरामद हुआ था ड्रोन

सुरक्षाबलों ने कहा कि बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक-3 क्लासिक के रूप में की गई है।

बीएसएफ के जवानों और पंजाब पुलिस ने इस सफल ऑपरेशन को अंजाम दिया। इससे पहले भी 20 जून को सीमा सुरक्षा बलों ने तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके में एक चीन निर्मित ड्रोन बरामद किया था। बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने सुबह करीब 9 बजे तरनतारन के सीमावर्ती इलाके में खुफिया सूचना के आधार पर संयुक्त तलाशी अभियान चलाया था।

दो चीन निर्मित ड्रोन बरामद

बीएसएफ ने गुरुवार को खास इनपुट के आधार पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान के दौरान पंजाब में दो चीन निर्मित पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किए थे। बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर के रतनखुर्द गांव से एक ड्रोन बरामद किया था। दूसरी घटना में सैनिकों और पंजाब पुलिस ने तरनतारन जिले के डल गांव से एक ड्रोन बरामद किया था।

दोनों ड्रोन चीनी निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक मॉडल हैं। बीएसएफ ने कहा कि विश्वसनीय जानकारी और बीएसएफ सैनिकों की त्वरित कार्रवाई ने सीमा पार से पंजाब में ड्रोन घुसपैठ के एक और प्रयास को विफल कर दिया।

यह भी पढ़ें- Punjab News: दस हजार पुलिसकर्मियों के तबादले पर भगवंत मान और DGP के बयान पर घमासान, सुनील जाखड़ ने उठाए ये सवाल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.