Move to Jagran APP

Punjab Accident: चालकों की लापरवाही ने छीने दो घरों के लाल, गलत दिशा में आ रही थी वैन

तरनतारन में गलत दिशा में आ रही स्‍कूल वैन ने दो किशोरों को कुचल दिया। इस हादसे में एक छात्र की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल हो गया। वहीं वैन के चालक की दोनों टांगें टूट गईं। घटना के तुरंत बाद टिप्पर चालक मौके से फरार हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 18 Feb 2023 10:38 AM (IST)
Hero Image
चालकों की लापरवाही ने छीने दो घरों के लाल, गलत दिशा में आ रही थी वैन
जासं, तरनतारन : ब्यास स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस) की वैन को तेज रफ्तार टिप्पर ने विपरीत दिशा से जाते हुए टक्कर मार दी। इस हादसे में एक छात्र की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया। वहीं वैन के चालक की दोनों टांगें टूट गईं। घटना के तुरंत बाद टिप्पर चालक मौके से फरार हो गया। अमृतसर जिले के कस्बा ब्यास में आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस) की वैन (पीबी 09 एस 2418) कस्बा खडूर साहिब के गांवों से विद्यार्थियों को लेने के लिए शुक्रवार सुबह सात बजे रवाना हुई।

Mohali RPG attack case: पंजाब पुलिस ने आतंकवादी लखबीर सिंह के करीबी सहयोगी को किया गिरफ्तार

वैन को सतनाम सिंह (45) चला रहा था। कस्बा खडूर साहिब के गांव जवंदपुर से दो छात्रों को लेकर स्कूल वैन मीयांविंड के रास्ते खिलचियां की ओर जा रही थी। तभी सामने से तेज रफ्तार टिप्पर विपरीत दिशा से आया और स्कूल वैन को सामने से टक्कर मार दी। चालक वाली साइड से टिप्पर वैन से टकराया। हादसे में 13 वर्षीय छात्र साहिल सिंह पुत्र सिकंदर सिंह निवासी गांव जवंदपुर की मौके पर मौत हो गई, जबकि जोबन सिंह घायल हो गया।

हादसा इतना जबरदस्त था कि स्कूल वैन चालक सतनाम सिंह की दोनों टांगें टूट गईं। हादसे के तुरंत बाद टिप्पर छोड़कर चालक फरार हो गया। थाना वैरोवाल के ड्यूटी अफसर सब इंस्पेक्टर दलबीर सिंह सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे और 108 एंबुलेंस की मदद से घायल जोबन सिंह को अमृतसर के निजी अस्पताल व चालक सतनाम सिंह को तरनतारन के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया।

गलत दिशा में आ रहे स्कूल वैन के चालक ने किशोरों को कुचला

विधानसभा हलका खेमकरण में मोटरसाइकिल सवार तीन किशोर छात्रों को कैंब्रिज पब्लिक स्कूल की वैन ने टक्कर मार दी। हादसे में एक छात्र की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया है। हादसे के बाद स्कूल वैन चालक मौके से फरार हो गया। उसने गलत दिशा (रांग साइड) से आते हुए इन छात्रों को टक्कर मारी। भिखीविंड थाने की पुलिस ने आरोपित चालक भोला सिंह निवासी गांव सिधवां के खिलाफ केस दर्ज किया है।

गांव डल्ल निवासी रणजीत सिंह ने बताया कि उनका 17 वर्षीय बेटा गुरसाजन सिंह भिखीविंड स्थित कलगीधर पब्लिक स्कूल में दसवीं कक्षा में पढ़ता था। वह सुबह सवा आठ बजे बाइक पर घर से रवाना हुआ। गुरसाजन के साथ उसके दोस्त सुखमन सिंह (17) और अर्शदीप सिंह (15) दोनों सगे भाई भी थे। रणजीत ने बताया कि वह किसी काम से दूसरी बाइक पर भिखीविंड रवाना हुए।

रास्ते में सरपंच गुरजंट सिंह की फार्म हाउस के पास सामने से कैंब्रिज पब्लिक स्कूल, पहुविंड की स्कूल वैन (पीबी 09 जी 9396) तेज रफ्तार से रांग साइड से आई और उनके बेटे की बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में गुरसाजन की मौत हो गई जबकि सुखमन व अर्शदीप घायल हो गए।

परिवार का इकलौता बेटा था 13 साल का साहिल

हादसे में मरने वाला छात्र साहिल सिंह अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। इस हादसे ने उनका बुढ़ापे का सहारा ह छीन लिया। परिवार का रो-रोकर बुरा हाल था। एसपी (आइ) विशालजीत सिंह ने बताया कि हादसे का कारण बने टिप्पर को कब्जे में लेकर चालक की पहचान के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है। फिलहाल अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके छात्र का शव पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल तरनतारन भेज दिया गया है।

किशोर होने के बावजूद वाहन चला रहा था गुरसाजन सिंह

बाइक पर जा रहे तीनों छात्रों ने पगड़ी पहनी थी। वे किशोर थे और यातायात नियम का उल्लंघन करते हुए गुरसाजन सिंह दोपहिया वाहन चला रहा था। हादसे के बाद स्कूल वैन चालक भोला सिंह भाग गया। थाना भिखीविंड के प्रभारी बलजिंदर सिंह मौके पर पहुंचे।

Jalandhar Weather News: 2 दिनों से बढ़ रहा है तापमान आज भी दिखेगी बढ़ोतरी

पुलिस ने गुरसाजन के पिता रणजीत सिंह के बयानों पर स्कूल वैन चालक भोला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। दोनों घायल छात्र भाइयों को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया है। शाम को सिविल अस्पताल पट्टी से गुरसाजन के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिवार को सौंप दिया गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।