Move to Jagran APP

Punjab Crime: लड़की भगाने का विरोध किया तो दातर से काट दी टांग, आरोपितों ने हमले का वीडियो बना किया वायरल

पंजाब (Punjab Crime) के तरनतारन में लड़की को भगाकर प्रेम विवाह करवाने का विरोध करने पर आरोपितों ने गुरप्रीत सिंह नाम के युवक का पैर काट दिया। आरोपित ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है। इस घटना के बाद पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 14 Oct 2024 04:39 PM (IST)
Hero Image
तरनतारन में लड़की भगाने का विरोध करने पर युवक का पैर काट दिया। प्रतिकात्मक तस्वीर

जागरण संवाददाता, तरनतारन। पंजाब के तरनतारन से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। तरनतारन में मोहल्ले की लड़की को भगाकर प्रेम विवाह करवाने का विरोध करना गुरप्रीत सिंह नामक युवक को महंगा पड़ गया। आरोपित ने साथियों से मिलकर दातरों से युवक की टांग काट डाली।

अमृतसर के निजी अस्पताल में उपचाराधीन गुरप्रीत सिंह के बयान पर आठ लोगों पर केस दर्ज किया गया है। पट्टी शहर के वार्ड नंबर 12 निवासी युवती को घर से भगाकर हरजीत नामक युवक ने प्रेम विवाह करवाया।

मां के लिए जूस लेने गया था पीड़ित

दरअसल, आरोपित जब लड़की भगा ले गया तो उस लड़की के पिता ने गुरप्रीत से मदद मांगी। जिसके बाद गुरप्रीत ने हरजीत सिंह को समझाकर कहा कि उक्त लड़की को उसके घरवालों को लौटा दें, वरना कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। हालांकि, गुरप्रीत सिंह को आरोपित को समझना महंगा पड़ गया।

इसी रंजिश के चलते शनिवार शाम छह बजे हरजीत साथी राहुल, बिल्ला, प्रीत समेत बस अड्डा पट्टी के समीप पहुंचा। वहां पर हरजीत ने फोन करके चार और साथियों को भी बुला लिया। इस दौरान गुरप्रीत मां के लिए जूस लेने एक्टिवा पर बस अड्डे के समीप पहुंचा।

यह भी पढ़ें- दिवाली पर पंजाब में किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकती है पाकिस्तान की ISI, अचानक बढ़ी असलहों-ड्रग्स की सप्लाई

हरजीत ने साथियों से कहा कि गुरप्रीत को पंगा लेने का मजा चखा दो, जिन टांगों से यह मेरे खिलाफ थाने जाता है, वह टांगें सलामत न रहें। यह सुनते ही आरोपितों ने  गुरप्रीत पर दातरों से हमला कर दिया और घुटने से टांग काट दी।

मौके पर मौजूद आरोपितों ने गुरप्रीत का मोबाइल पर वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। घटनास्थल के पास वाले दुकानदार हनी सूद और बाऊ पुरी ने उसे निजी अस्पताल में दाखिल करवाया।

पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू की जांच

प्रथम उपचार के बाद डॉक्टरों ने गुरप्रीत सिंह को अमृतसर के निजी अस्पताल में रेफर कर दिया, जहां डॉक्टरों ने उसकी जान बचाने के लिए उसकी टांग काट दी।

सब डिविजन पट्टी के डीएसपी कमलप्रीत सिंह मंड ने बताया कि थाना सिटी पट्टी के एएसआई बलबीर सिंह ने पीड़ित युवक के बयान दर्ज कर आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और फिलहाल मामले की जांच जारी है।

विरोधी ने की आप उम्मीदवार को ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश

बता दें कि पंजाब में पंचायत चुनाव की तैयारियों के बीच गुरदासपुर जिले के गांव गौसल में पंचायत चुनाव में विरोधी गुट के उम्मीदवार ने अपने साथियों के साथ मिलकर आम आदमी पार्टी के सरपंच पद के उम्मीदवार को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया। जिसके बाद पीड़ित को अस्पताल ले जाया गया।

अस्पताल में पीड़ित का हाल जानने गए अकाली दल के कुछ नेताओं पर भी आरोपितों ने हमला कर दिया, जिसमें पांच लोग जख्मी हो गए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- 'इसे कुचल देते हैं...', कांग्रेस नेता ने AAP उम्मीदवार पर चढ़ा दी ट्रैक्टर; हमले में 5 लोग जख्मी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।