Move to Jagran APP

Tarn Taran News: नशे ने छीनी एक और जिंदगी... ड्रग इंजेक्‍शन ने युवक की ले ली जान, पुलिस ने कब्‍जे में लिया शव

Tarn Taran News तरनतारन में नशा फिर नासूर बन गया है। 27 वर्षीय हरजाप सिंह लाडा नामक युवक की नशे के टीके ने जान ले ली। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक जांच में सामने आया कि लाडा को उसके दोस्तों ने घर से बुलाया था और वह सारी रात नहीं लौटा। मोहल्ला नानकसर स्थित एक घर से रविवार सुबह उसका शव मिला।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 02 Oct 2023 10:00 AM (IST)
Hero Image
ड्रग इंजेक्‍शन ने युवक की ले ली जान

जागरण संवाददाता, तरनतारन: ऑफिसर कालोनी के रहने वाले 27 वर्षीय हरजाप सिंह लाडा नामक युवक की नशे के टीके ने जान ले ली। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक जांच में सामने आया कि लाडा को उसके दोस्तों ने घर से बुलाया था और वह सारी रात नहीं लौटा। मोहल्ला नानकसर स्थित एक घर से रविवार सुबह उसका शव मिला। शव के पास सिरिंज भी मिली।

पुर्तगाल जाने की तैयारी में था युवक

हरजाप का छह वर्ष पहले गांव मलिया निवासी गुरप्रीत कौर के साथ विवाह हुआ था। दोनों का एक बेटा भी है। लाडा जेमोटो में डिलीवरी ब्वाय था। वह पुर्तगाल जाने की तैयारी में था। वह तीन साल से नशे की लत का शिकार था। लाडा के मामा मनजिंदरपाल सिंह ने बताया कि उसे कई बार सरकारी केंद्रों में भी दाखिल करवाया गया, परंतु बुरी संगत उसका पीछा नहीं छोड़ती थी। लाडा के दोस्तों का शनिवार को फोन आया। लाडा स्कूटी लेकर चला गया, परंतु रात भर नहीं लौटा।

यह भी पढ़ें: Punjab: 16 दिन में ही पिछले वर्ष से डेढ़ गुना ज्यादा जली पराली, इस जिले से सामने आए सबसे ज्यादा मामले

सुबह मोहल्ला नानकसर स्थित दलबीर सिंह बाठ (ग्रीन टेलर्स) के घर में लाडा की स्कूटी परिवार ने देखी, परंतु दलबीर के परिवार वालों मे घर का दरवाजा नहीं खोला। बाद में मोहल्ले के लोगों को साथ लेकर लाडा की बहन सिमरन कौर, जीजा पलविंदर सिंह, मामा मनजिंदरपाल सिंह वहां पहुंचे। वहां लाडा के नाक से झाग निकल रही थी और बाजू पर इंजेक्शन का निशान था। परिवार ने पुलिस को सूचित किया तो एएसआइ गुरदीप सिंह मौके पर पहुंचे।

नाकाबंदी के दौरान बाइक सवारों से 1.54 किलो हेरोइन मिली

वहीं दूसरी ओर काउंटर इंटेलिजेंस फिरोजपुर की टीम ने सूचना के आधार पर नाकाबंदी करते हुए एक बाइक पर सवार तीन लोगों को 1.54 किलोग्राम हेरोइन सहित काबू किया है। पकड़े गए आरोपितों का घर दरिया के निकट होने के चलते पुलिस को इस खेप के दरिया से ही आने की आशंका है। इस संबंधी स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल फाजिल्का की पुलिस जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: India Canda Row: ब्रिटेन में खालिस्तान समर्थकों का विरोध करने वाले पर हमला, कई महीने से मिल रही धमकियां

एसएसओसी के अधिकारी हरदयाल सिंह ने बताया कि काउंटर इंटेलिजेंस की टीम शनिवार को जब गांव दुलची के दरिया बांध पर पहुंची तो उसको सूचना मिली कि करनैल सिंह, वजीर सिंह और बोहड़ सिंह वासी गांव निहालेवाला फिरोजपुर हेरोइन की तस्करी करते हैं।

उन्होंने हाल ही में पाक तस्करों से हेरोइन मंगवाई है, जो उन्हें आगे सप्लाई करनी है। उक्त लोग जब बिना नंबर की मोटरसाइकिल पर सवार होकर गांव निहालेवाला से फिरोजपुर की ओर जा रहे थे तो पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान उन्हें काबू कर लिया। उनसे 400-400 ग्राम व एक के पास 204 ग्राम हेरोइन मिली।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।