Move to Jagran APP

नशा तस्कर की ऑडियो में आए दो कांग्रेस विधायकों के नाम, पंजाब की सियासत में खलबली

एक नशा तस्‍कर के सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ऑडियो से पंजाब की राजनी‍ति में खलबली मच गई है। इससे नशा तस्‍करों व नेताओं के गठजोड़ का खुलासा हुआ है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 13 Sep 2017 11:33 AM (IST)Updated: Wed, 13 Sep 2017 11:33 AM (IST)
नशा तस्कर की ऑडियो में आए दो कांग्रेस विधायकों के नाम, पंजाब की सियासत में खलबली

तरनतारन, [धर्मबीर सिंह मल्हार]। पंजाब में नशा तस्‍करी के राजनीतिक कनेक्‍शन का फिर खुलासा हुआ है। सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक नशा तस्कर की ऑडियो ने पंजाब में नशा कारोबारियों और नेताआें के गठजोड़ का खुलासा हुआ है। यह ऑडियो विधानसभा हलका पट्टी के गांव जोड़ा निवासी सरबजीत सिंह उर्फ शब्बा का बताया जा रहा है।

इसमें वह अपने किसी परिचित से बात करते हुए तस्करी से बनाई लाखों की जायदाद बनाने का दावा करता सुनाई दे रहा है। सबसे हैरानीजनक पहलू यह है कि वह इस ऑडियो में कांग्रेस के दो विधायकों का आशीर्वाद होने का दावा भी कर रहा है।

नशा तस्करों के राजनीतिक संबंधों को लेकर फिर खड़े हुए सवाल

चार मिनट 17 सेकेंड की यह आडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इसमें शब्बा यह कहता सुना जा रहा है कि एक नंबर की कमाई से कभी घर नहीं बनता। उसकी दो लाख की बैैंक लिमिट थी। स्मैक और हेरोइन बेच कर उसने 18 लाख की कोठी तैयार की है। आने वाले दिनों में कोठी में पत्थर लगाने की योजना है।

फोन पर बात करते हुए शब्बा तस्करी के बारे में हम खुलासे करते हुए दो कांग्रेसी विधायकों का खुद पर आर्शीवाद होने का दावा करता है। तस्कर कहता है कि एक विधायक ने तो उसे चिट्टा खुलकर बेचने का आर्शीवाद दे रखा है। जबकि दूसरे के बारे में कहता है कि उसके साथ उसकी अच्छी बनती है। पुलिस कुछ भी बिगाड़ नहीं सकती।

यह कांग्रेस को बदनाम करने की साजिश है : घसीटपुरा

जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष मंजीत सिंह घसीटपुरा ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार पंजाब को नशा मुक्त बना रही है। ऐसे में कुछ विरोधी गुट कांग्रेस को बदनाम करने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। कांग्रेस का कोई भी विधायक घटिया काम नहीं कर सकता। सोशल मीडिया पर जारी हुई यह आडियो कांग्रेस को बदनाम करने की साजिश है।

कांग्रेस की अगुवाई में बिक रहा है नशा : वल्टोहा

शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता प्रो. विरसा सिंह वल्टोहा ने कहा कि सोशल मीडिया पर जारी हुई ऑडियो ने साबित कर दिया है कि कांग्रेस विधायकों की अगुवाई में नशा बड़े स्तर पर बिक रहा है। कैप्टन सरकार चुनाव घोषणा पत्र में किए वादे पूरे करने की बजाए लोगों को नशे के साथ जोड़ रही है। तस्कर शब्बा की आडियो को पुलिस प्रशासन गंभीरता से नहीं ले रहा है। वल्टोहा ने कहा कि इस मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए।

---
 आडियो की जांच करवाएंगे : एसएसपी

 तरनतारन के एसएसपी दर्शन सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया पर जारी हुई ऑडियो हमारे पास भी पहुंची है। यह आवाज किसकी है इसकी जांच जरूर होगी। खुद को गांव जोड़ा निवासी कहने वाला शब्बा किस श्रेणी से संबंधित है यह भी जांच का विषय है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है कि इसमें आखिर कितनी सच्चाई है।
 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.