Move to Jagran APP

डलीरी को हराकर अमरजीत सिंह ढिल्लों ने शिअद का नाम रोशन किया : मजीठिया

पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव में जिस कदर गड़बड़झाला किया उससे साबित होता है कि लोकतंत्र नाम की राज्य में कोई चीज ही नहीं है।

By JagranEdited By: Updated: Sat, 20 Feb 2021 03:00 AM (IST)
Hero Image
डलीरी को हराकर अमरजीत सिंह ढिल्लों ने शिअद का नाम रोशन किया : मजीठिया

संवाद सहयोगी, तरनतारन : पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव में जिस कदर गड़बड़झाला किया, उससे साबित होता है कि लोकतंत्र नाम की राज्य में कोई चीज ही नहीं है।

नगर पंचायत भिखीविंड से चुनाव जीते अमरजीत सिंह ढिल्लों व महिला प्रत्याशी शमा धवन के पति रिकू धवन को सम्मानित करते उन्होंने कहा कि अकाली दल ने भिखीविंड में कांग्रेस का डटकर मुकाबला किया। पुलिस प्रशासन ने कांग्रेस पार्टी का साथ देते हुए लोकतंत्र का मजाक बना दिया। इससे पहले शिअद प्रत्याशियों व समर्थकों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज करके उनके घरों में छापामारी की गई। डलीरी को हराकर अमरजीत सिंह ढिल्लों ने शिअद का नाम रोशन किया है। जबकि शमा धवन की जीत भी एक मिसाल है। जिसके लिए शिअद प्रवक्ता प्रो. विरसा सिंह वल्टोहा बधाई के हकदार है। इस मौके विरसा सिंह वल्टोहा, गौरवदीप सिंह वल्टोहा भी मौजूद थे।

जत्था रोकने को लेकर मजीठिया ने की जत्थेदार हरप्रीत से मुलाकात

अमृतसर : श्री ननकाना साहिब जाने वाले एसजीपीसी के जत्थे को केंद्र सरकार की ओर से रोके जाने के मुद्दे पर अकाली दल के वरिष्ठ नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार के साथ मुलाकात की।

जत्थेदार के साथ मुलाकात के दौरान बिक्रम सिंह मजीठिया ने भारत सरकार के जत्था न जाने देने की निदा करते हुए इसे सिखों को धार्मिक हमला बताया। जत्थेदार से बिक्रम मजीठिया ने कहा कि अकाल तख्त साहिब की ओर से इस मुद्दे पर जो भी फैसला लिया जाएगा उस पर अकाली दल पूरी तरह पहरा देते हुए समर्थन करेगा। केंद्र सरकार के इस फैसले से सिखों के मन का गहरी ठेस पहुंची है। सरकार कुंभ मेले को भी कोरोना का हवाला देकर क्यों नही रोक रही है। सिख सिखों पर ही यह पाबंदी क्यों लगाई जा रही है। जत्थेदार ने भी इस दौरान सभी राजनीतिक पार्टियों को आह्वान किया है कि सभी राजनीतिक दलों के सांसद इस मामले को संसद में उठाएं ताकि भविष्य में सरकार इस तरह के आदेश न जारी करे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।