Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजस्थान के बीकानेर में एक ही परिवार के तीन लोगों ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में बताई वजह

राजस्थान के बीकानेर से एक हैरान करने वाला मामले सामने आया है। बताया जा रहा है एक परिवार के तीन लोग 60 लाख के बैंक कर्ज से परेशान थे जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या कर ली। बीकानेर में मंगलवार को सात साल की एक बच्ची समेत तीन लोगों ने आत्महत्या कर ली। महानिरीक्षक ओम प्रकाश पासवान ने इस मामले में जानकारी दी है। घटना से संबंधित कमरे में एक नोट मिला।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 01 Oct 2024 09:15 PM (IST)
Hero Image
बीकानेर में एक ही परिवार के तीन लोगों ने की खुदकुशी (file photo)

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के बीकानेर से एक हैरान करने वाला मामले सामने आया है। बताया जा रहा है एक परिवार के तीन लोग 60 लाख के बैंक कर्ज से परेशान थे, जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या कर ली। बीकानेर में मंगलवार को सात साल की एक बच्ची समेत तीन लोगों ने आत्महत्या कर ली।

महानिरीक्षक ओम प्रकाश पासवान ने इस मामले में जानकारी दी है, उन्होंने बताया, जय नारायण व्यास कॉलोनी में रहने वाले राहुल मारू, उनकी पत्नी रुचि और उनकी बेटी (7) सहित एक ही परिवार के तीन लोग मंगलवार को कमरे में मृत पाए गए। उन्होंने कहा, 'राहुल के बेटे की हालत गंभीर थी और उसे पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों के शवों को शवगृह में रखा गया है।'

कमरे में मिला एक नोट

साथ ही घटना से संबंधित कमरे में एक नोट भी मिला इसको लेकर पुलिस अधिकारी पासवान ने आत्महत्या का कारण कर्ज और बैंकों और अन्य लोगों का उत्पीड़न बताया है। महानिरीक्षक ओम प्रकाश ने इस मामले में आगे कहा, मृतक राहुल के बेटे से इस घटना के संबंधित सवाल किए गए।

पूछताछ में राहुल के बेटे ने बताया, 'पापा ने सोमवार रात 10 बजे सभी को दवा दी। मैंने भी यह दवा ली लेकिन रात को पढ़ते समय मुझे उल्टी हो गई। फिर मैं सो गया। जब मैं सुबह 10 बजे उठा तो मेरी मां, पिता और बहन बिस्तर पर लेटे हुए थे।' उनके मुंह से खून निकल रहा था।'

बच्चे ने फिर अपनी चाची को बुलाया

पुलिस ने आगे कहा कि बच्चे ने फिर अपनी चाची और चाचा को बुलाया, पहले चाची आईं, फिर मेरे चाचा आए। मकान मालिक अभिषेक भी पास में रहते हैं। पड़ोसी भी आए और फिर बच्चे ने इस मामले की जानकारी हमें दी।

राहुल थोक मेडिकल की दुकान चलाता था जब उसकी पत्नी रुचि को ब्रेन हैमरेज हुआ था। पत्नी की बीमारी के चलते उन्होंने करीब 60 लाख रुपये का कर्ज लिया था। उन्होंने कर्ज चुकाने के लिए अपना घर, कार और अन्य सामान भी बेच दिया था लेकिन फिर भी वे इसका पूरा भुगतान नहीं कर सके।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें