Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mohan Bhagwat 5 Days Alwar Visit: पांच दिन के लिए अलवर बना पुलिस छावनी, कल संबोधित करेंगे मोहन भागवत

Mohan Bhagwat New आरएसएस के सर संघचालक मोहन भागवत पांच दिन के प्रवास पर राजस्थान के अलवर में हैं। शुक्रवार को अलवर आए मोहन भागवत 15 सितंबर को एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। अपने प्रवास के दौरान वे स्वयंसेवकों की बैठकों में हिस्सा लेंगे। उनके अलवर प्रवास पर सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

By Jagran News Edited By: Deepak Vyas Updated: Sat, 14 Sep 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
Mohan Bhagwat: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पांच दिन के प्रवास पर अलवर आए हुए हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवनत 5 दिन के दौरे पर राजस्थान के अलवर प्रवास पर हैं। वे शुक्रवार शाम ट्रेन से अलवर पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। प्रवास के दूसरे दिन शनिवार को भागवत सुबह संघ कार्यालय से शाखा पहुंचे। वहां आरएसएस के पदाधिकारियों से बातचीत का कार्यक्रम है। आज पूरे दिन उनकी क्षेत्रीय प्रचारकों के साथ बैठक तय है। उनके दौरे के मद्देनजर पांच दिनों तक पुलिस सुरक्षा के बेहद पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

अलवर मे चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा

मोहन भागवत के दौरे को देखते हुए पुलिस सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पूरा अलवर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। पुलिस बलों की तैनाती से चप्पे चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात हैं। अलवर संघ विभाग से जुड़े वरिष्ठों ने बताया कि हर साल होने वाली जयपुर प्रांत की बैठक अलवर में हो रही है। इसमें भागवत भी हिस्सा लेने आए हैं। इस प्रवास के दौरान 2025 में संघ के शताब्दी वर्ष में संगठन के कार्य विस्तार एवं समाज परिवर्तन के कार्यों को गति प्रदान करने के संबंध में भी चर्चा होगी।

कल संबोधित करेंगे मोहन भागवत

इस संबंध में आरएसएस के जयपुर प्रांत के संघचालक का कहना है कि मोहन भागवत पांच दिन के दौरे पर आए हैं, वे 17 सितंबर तक अलवर प्रवास पर हैं। इस दौरान वे संगठन की विभिन्न संगठनात्मक बैठकों में हिस्सा लेंगे और कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे।

भागवत 15 सितंबर की सुबह इंदिरा गांधी खेल मैदान में स्वयंसेवकों के कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे। उन्होंने बताया कि संघ प्रमुख मोहन भागवत 17 सितंबर को अलवर से पावटा जाएंगे। वे वहां होने वाले महामृत्युंजय महायज्ञ में हिस्सा लेंगे और इसी दिन वे पावटा से शाम को प्रस्थान करेंगे।