Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आतंकी घटना पर बालाकोट और उरी जैसा जवाब', जयशंकर ने सीमापार आतंकवाद पर की खुलकर बात

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को बीकानेर में आतंकवाद के विषय पर खुलकर बात की। उन्होंने पाकिस्तान पर परोक्ष हमला किया। उन्होंने कहा कि कहा कि सीमावर्ती जिला होने की वजह से यहां पर सुरक्षा का मुद्दा हर नागरिक के मन में है। पहले भारत सीमापार से आतंकवाद को सहन करता था वो जमाना अब खत्म हो गया। 26/11 को मुंबई में जो हुआ...

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 10 Apr 2024 06:31 PM (IST)
Hero Image
बीकानेर में विदेश मंत्री एस जयशंकर (फोटो: एएनआई)

एएनआई, बीकानेर। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को बीकानेर में आतंकवाद के विषय पर खुलकर बात की। उन्होंने पाकिस्तान पर परोक्ष हमला करते हुए कहा कि आतंकवादी घटना पर आज के भारत का जवाब बालाकोट और उरी का है।

विदेश मंत्री ने क्या कुछ कहा?

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि सीमावर्ती जिला होने की वजह से यहां पर सुरक्षा का मुद्दा हर नागरिक के मन में है। पहले भारत सीमापार से आतंकवाद को सहन करता था, वो जमाना अब खत्म हो गया। 26/11 को मुंबई में जो हुआ, पीएम मोदी के राज में देश में कभी नहीं हुआ... उन्होंने कहा,

किसी भी आतंकवादी हमले पर हमारा जवाब बालाकोट और उरी का रहा है। यह खाली एक सीमा पर नहीं है। उत्तरी सीमा पर अगर पड़ोसी फौज कोई दबाव देने की कोशिश करता है, तो हमारी फोर्स उसका सामना कर रही है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, राजस्थान के कोषाध्यक्ष सीताराम अग्रवाल बीजेपी में शामिल

यह भी पढ़ें: कांग्रेस प्रत्‍याशियों में सोनिया और प्रियंका की खरगे व राहुल से ज्‍यादा मांग; राजस्‍थान में कहां-कहां हुए इन नेताओं के दौरे?

जयशंकर ने कहा कि हर कोई जानता है कि पूरा देश इस चुनाव में मोदी जी की गारंटी पर अपना विश्वास प्रकट करेंगे और मोदी जी की गारंटी पिछले दशक का एक रिकॉर्ड है। अगर आप अलग-अलग योजनाओं पर नजर डालें तो पीएम मोदी की गारंटी ने पिछले दशक में एक रिकॉर्ड बनाया है। हमें विश्वास है कि देश इन गारंटियों को आगे बढ़ाने में हमारा समर्थन करेगा।