Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजस्थान में 30 आईएएस अधिकारियों के तबादले, उमेश नये पुलिस महानिदेशक होंगे

आनंद कुमार को गृह विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। राजस्थान के नये पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा होंगे । वहीं अभय कुमार को ग्रामीण विकास विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिववैभव गालरिया को सार्वजनिक निर्माण विभागटी.रविकांत को चिकित्सा शिक्षा विभाग में प्रमुख सचिव पद पर लगाया गया है।

By Jagran NewsEdited By: PRITI JHAUpdated: Fri, 28 Oct 2022 01:19 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान में 30 आईएएस अधिकारियों के तबादले, उमेश नये पुलिस महानिदेशक होंगे

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के नये पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा होंगे । उत्तरप्रदेश के कुशीनगर में एक मई,1964 को जन्मे मिश्रा 1989 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी हैं। वे तीन नवंबर को कार्यभार ग्रहण करेंगे । मौजूदा पुलिस महानिदेशक एम.एल.लाठर इसी दिन सेवानिवृत हो रहे हैं। इसी बीच राज्य सरकार ने शुक्रवार सुबह एक आदेश जारी कर भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 30 अधिकारियों के तबादले किए हैं।

आनंद कुमार को गृह विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। वहीं अभय कुमार को ग्रामीण विकास विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव,वैभव गालरिया को सार्वजनिक निर्माण विभाग,टी.रविकांत को चिकित्सा शिक्षा विभाग में प्रमुख सचिव पद पर लगाया गया है।

नवीन महाजन का तबादला प्रदूषण नियंत्रण मंडल में अध्यक्ष पद पर किया गया है। नीरज के पवन को बीकानेर में संभागीय आयुक्त,अंतर सिंह नेहरा को जयपुर संभागीय आयुक्त,नथमल को रोड़वेज में प्रबंध निदेशक,विकास भाले को श्रम सचिव,आशुतोष पेडनेकर को बिजली कंपनियों का अध्यक्ष,भानुप्रकाश एटरू को गृह विभाग में सचिव,पी.सी.किशन को सचिव आपदा प्रबंधन विभाग,शूचि त्यागी को मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टेट हैल्ड एश्योरेंस एजेंसी,करण सिंह को महाप्रबंधक खनिज विकास निगम,प्रज्ञा केवलरामानी को देवस्थान आयुक्त,रुक्मणी रियार का हनुमानगढ़ तबादला किया है। लक्ष्मीनारायण मंत्री को डूंगरपुर कलक्टर,सौरभ स्वामी को श्रीगंगानगर कलक्टर,इंद्रजीत यादव को अब प्रतापगढ़ कलक्टर के पद पर लगाया गया है।

कृष्ण कुणाल को पशुपालन सचिव,प्रदीप गंवाडे को उपनिवेश आयुक्त,एम.एल.चौहान को उच्च शिक्षा विभाग में संयुक्त सचिव,सुनील शर्मा को कालेज आयुक्त, पुखराज सेन को खाघ सुरक्षा आयुक्त,डा.मंजू को उधोग विभाग में संयुक्त सचिव और अंकिता शुक्ला को उर्जा विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर लगाया गया है। इसके साथ ही वन विभाग के प्रमुख सचिव शिखर अग्रवाल को सिचांई विभाग का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।

Rajasthan: 'विश्वास स्वरूपम' नाथद्वारा की शिव प्रतिमा अंदर से भी इतनी विशाल की छोटा-मोटा गांव बस जाए

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर