Move to Jagran APP

नाबालिग लड़की को बुआ ने दो लाख रुपये में बेचा, 14 साल की उम्र में बनी दो बच्चों की मां; पढ़ें दरिंदगी की कहानी

जयपुर के मुरलीपुरा पुलिस थाने में पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस हरियाणा के रहने वाले मां और बेटे को गिरफ्तार किया है। नाबालिग लड़की उत्तर प्रदेश की रहने वाली है। उसकी बुआ ने दो लाख रुपये में उसका सौदा किया था। हरियाणा में बच्ची के साथ दरिंदगी की गई। आरोपितों ने लड़की का आधार कार्ड भी बनवा लिया था।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sat, 20 Jul 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
जयपुर पुलिस ने दो आरोपितों को पकड़ा। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में 14 वर्ष की उम्र में एक नाबालिग लड़की के दो बच्चों को जन्म देने का मामला सामने आया है। माता-पिता की आपसी लड़ाई के बीच नाबालिग लड़की बुआ के पास रह रही थी। बुआ ने ही लड़की को हरियाणा के एक परिवार को दो लाख रुपये में बेच दिया। वहां बच्ची के साथ दरिंदगी हुई।

यह भी पढ़ें: राजस्थान के मानगढ़ धाम से उठी भील प्रदेश बनाने की मांग, महारैली में जुटे ये चार राज्य; आदिवासी नेताओं ने रखी यह मांग

पॉक्सो के तहत मामला दर्ज

परिवार की प्रताड़ना से परेशान होकर बच निकली लड़की दो दिन पहले जयपुर पहुंची। इसके बाद जयपुर के मुरलीपुरा पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद नाबालिग की खरीद-फरोख्त और पॉक्सो के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

12 साल की उम्र में बच्ची को दिया जन्म

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि अब तक की जानकारी में सामने आया है कि जिस घर में नाबालिग बेची गई थी, वहां उसने 12 साल की उम्र में पहली बच्ची को जन्म दिया और फिर 14 साल की उम्र में दूसरी बच्ची को जन्म दिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए दोनों मां-बेटे ने लड़की को बुआ से खरीदने के बाद फर्जी दस्तावेजों के आधार पर उसका आधार कार्ड बनवा लिया था।

उत्तर प्रदेश की रहने वाली है बच्ची

आधार कार्ड में लड़की की उम्र 24 साल बताई गई। इससे कोई उसके बारे में अधिक पूछताछ नहीं करें। पुलिस की जांच में अब तक यह पता चला है कि लड़की उत्तर प्रदेश की रहने वाली है। मगर उत्तर प्रदेश में किस शहर की निवासी है, इस बारे में वह कुछ भी नहीं बता पा रही है। उसने केवल इतना बताया कि उत्तर प्रदेश से उसके माता-पिता करीब पांच साल पहले जयपुर के मुरलीपुरा क्षेत्र में आकर रहने लगे थे और यहीं दोनों के बीच लड़ाई-झगड़ा हुआ तो अलग रहने लगे। माता-पिता ने नीमराना में रहने वाली बुआ को अपनी लड़की सौंप दी थी।

यह भी पढ़ें: बीकानेर में भीषण सड़क हादसा, कार और ट्रक की टक्कर में 2 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।