Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फोन टैपिंग मामला: 'मोबाइल को डैमेज कर दो, लैपटॉप को नष्ट कर दो', अशोक गहलोत के वायरल ऑडियो से हड़कंप

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नए वायरल ऑडियो से प्रदेश में सियासी पारा चढ़ गया है। भाजपा ने पूर्व सीएम पर निशाना साधा और कहा कि गहलोत ने अपने ही मंत्रियों के फोन टेप करवाए थे। ऑडियो में पूर्व सीएम अशोक गहलोत अपने पूर्व विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा से बात कर रहे हैं। कथित ऑडियो में वे मोबाइल और लैपटॉप नष्ट करने की बात कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sun, 14 Jul 2024 10:38 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान की सियासत में एक बार फिर फोन टैपिंग का मामला गरमा गया है। अब पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा की बातचीत का शनिवार को एक नया ऑडियो सामने आया है।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में रहा विदेशी ताकतों का दखल, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह ने जयपुर में किया बड़ा दावा

नए ऑडियो में बातचीत से साफ होता है कि गहलोत ने पायलट खेमे के टेलीफोन टेप करवाए थे। उस समय टेप किए गए ऑडियो लोकेश ने ही मीडिया को सार्वजनिक किए थे। उस समय भी भाजपा नेताओं ने अशोक गहलोत पर टेलीफोन टेप करवाने का आरोप लगाया था।

कथित ऑडियो में गहलोत ने क्या कहा?

पूर्व विशेषाधिकारी लोकेश द्वारा जारी किए गए नए ऑडियो में पूर्व सीएम गहलोत लोकेश से मीडिया को भेजी गई ऑडियो क्लिप में इस्तेमाल करने वाले मोबाइल और लैपटाप को नष्ट करने की बात कह रहे हैं। गहलोत लोकेश से कह रहे हैं कि मैंने जो दिया था उसका ही उपयोग किया है ना, मोबाइल को डैमेज कर दो और लैपटाप को नष्ट कर दो या किसी दूसरे राज्य में भेज दो, तुम्हारे रिश्तेदार को दे दो, इस पर लोकेश ऐसा करने का गहलोत को आश्वासन देते सुने जा रहे हैं। दैनिक जागरण इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

शेखावत ने गहलोत पर साधा निशाना

गहलोत और लोकेश की बातचीत का ऑडियो सार्वजनिक होने के बाद भाजपा के नेताओं ने गहलोत पर निशाना साधा है। केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने रविवार को जोधपुर में कहा कि पूर्व सरकार ने अपने ही मंत्रियों के फोन टेप करवाए थे। इस बात को मैं चिल्ला- चिल्लाकर न्यायालय में बताना चाहता था, अब उनके पूर्व विशेषाधिकारी ने इस बात पर मुहर लगा दी। शेखावत ने कहा कि गहलोत ने गृह विभाग संभालते हुए ही टेलीफोन टेप करवाए थे। फोन टैपिंग को पेन ड्राइव में डालकर उसे उजागर किया। लोगों के सामने वह ऑडियो भी आ चुका है।

मदन दिलावर ने गहलोत को बताया झूठा

प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि गहलोत ओछी हरकत करते हैं, उनसे बड़ा झूठा आदमी कोई नहीं है, जबकि उनके खुद के पूर्व विशेषाधिकारी बोल रहे हैं कि हमने ऑडियो रिकॉर्ड किया है। इससे साबित होता है कि उन्होंने ईमानदारी का चोला ओढ़कर क्या नहीं किया होगा।

यह भी पढ़ें: 'सेवा-पानी का मौका दो... एक रात रुकने का क्या लोगी' महिला ने बताई CISF जवान को थप्पड़ मारने की वजह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर