Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जयपुर में महिला चिकित्सक को खतरा, कहा- नहीं चाहती अगली निर्भया बनूं; वॉट्सऐप पर बताई पीड़ा

राजस्थान की राजधानी जयपुर स्थित सवाई मानसिंह मेडिकल कालेज की महिला रेजिडेंट चिकित्सक ने एक पुरुष रेजिडेंट चिकित्सक पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि मेरे साथ दुष्कर्म और हत्या कुछ भी हो सकता है। मैं नहीं चाहती कि अगली निर्भया बनूं। रविवार देर रात चिकित्सकों के वाट्सएप ग्रुप में पहुंचे इस संदेश के बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग में हडकंप मच गया है।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 19 Aug 2024 11:50 PM (IST)
Hero Image
जयपुर में महिला चिकित्सक को बड़ा खतरा (फाइल फोटो)

जेएनएन, नई दिल्ली: राजस्थान की राजधानी जयपुर स्थित सवाई मानसिंह मेडिकल कालेज की महिला रेजिडेंट चिकित्सक ने एक पुरुष रेजिडेंट चिकित्सक पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि मेरे साथ दुष्कर्म और हत्या कुछ भी हो सकता है। मैं नहीं चाहती कि अगली निर्भया बनूं।

रविवार देर रात चिकित्सकों के वाट्सएप ग्रुप में पहुंचे इस संदेश के बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग में हडकंप मच गया है। महिला चिकित्सक ने लिखा है कि वह कार्यस्थल पर सुरक्षित महसूस नहीं करती। रेजिडेंट डाक्टर वूमनाइजर है। वह कालेज में महिलाओं को वस्तु के रूप में देखता है। मेडिकल कालेज के प्रिसिंपल दीपक माहेश्वरी ने बताया कि उनके मोबाइल फोन पर देर रात स्क्रीन शाट भेजा गया था।

चिकित्सक के नाम नहीं किए सार्वजनिक

तत्काल स्थानीय थाने में इसकी शिकायत की गई। उधर, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त आशाराम चौधरी ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू कर दी गई है। सोमवार को पुलिस मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल और अस्पताल पहुंची और महिला रेजिडेंट चिकित्सकों से बात भी की। फिलहाल, पुलिस और अस्पताल प्रशासन ने महिला और आरोपित रेजिडेंट चिकित्सक के नाम सार्वजनिक नहीं किए हैं। रोहतक में बीडीएस छात्रा का अपहरण, आरोपित डाक्टर गिरफ्तार - उधर, हरियाणा में बीडीएस की छात्रा के अपहरण का मामला सामने आया है।

छात्रा ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

इस मामले में पीजीआइ में एमडी एनाटमी प्रथम वर्ष के आरोपित डाक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के लिए दो दिनों के रिमांड पर लिया है। अपहरण कर छात्रा को आरोपित अंबाला और चंडीगढ़ ले गया था और उसके साथ मारपीट की थी। बाद में वह छात्रा को पीजीआइ कैंपस गेट पर ही छोड़कर भाग गया। छात्रा ने रविवार को पुलिस में शिकायत दी थी। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि पीड़ित छात्रा व आरोपित डाक्टर पांच-छह महीनों से एक दूसरे को जानते हैं।

लड़की के बयान व जांच में यौन उत्पीड़न, दुष्कर्म का कोई मामला सामने नहीं आया है। उधर, सोमवार को छात्रा ने वीडियो जारी कर कहा कि आरोपित डाक्टर के साथ नहीं रहना, वह मारपीट करते हैं और मेरा सामान भी छीन लेते हैं। छात्रा ने वीडियो में चोट के निशान भी दिखाए हैं। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर