Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: अजय देवगन ने ख्वाजा की दरगाह में जियारत कर मांगी दुआ

Rajasthan News बालीवुड अभिनेता अजय देवगन ने अजमेर में सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह की जियारत की। दरगाह में हाजिरी देने के बाद वे सीधे वापस रवाना हो गए। अजय देवगन पहले भी यहां पत्नी काजोल के साथ जियारत कर चुके हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sachin Kumar MishraUpdated: Sat, 01 Oct 2022 03:16 PM (IST)
Hero Image
अजय देवगन ने ख्वाजा की दरगाह में की जियारत। फोटो जागरण

अजमेर, संवाद सूत्र। Rajasthan News: बालीवुड अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgan) ने शनिवार को सुबह अजमेर में सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह की जियारत की। दरगाह में हाजिरी देने के बाद वे सीधे वापस रवाना हो गए।

चार्टर प्लेन से पहुंचे किशनगढ़

अजय देवगन चार्टर प्लेन से किशनगढ़ एयरपोर्ट पर उतरे। य़हां से सड़क मार्ग से सीधे दरगाह पहुंचे। दरगाह में उन्हें बालीवुड खादिम कुतुबुद्दीन सकी ने जियारत कराई और दस्तारबंदी कर तबर्रुक भेंट किया। अजय देवगन ने यहां किसी से संवाद नहीं किया। मन्नत मांगी और दुआ की।

सड़क मार्ग से पहुंचे दरगाह

चार्टर प्लेन से मार्बल सिटी किशनगढ़ के एयरपोर्ट पहुंचने पर गांधीनगर थाना प्रभारी शंभू सिंह शेखावत ने अजय देवगन को रिसीव किया। कुछ देर एयरपोर्ट पर रुकने के बाद अजय देवगन सड़क मार्ग से दरगाह शरीफ के लिए रवाना हो गए। सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस का जाब्ता तैनात रहा।

काजोल के साथ पहले भी यहां कर चुके हैं जियारत

गौरतलब है कि अजय देवगन का अजमेर शरीफ से विशेष लगाव रहा है। इससे पूर्व भी कई बार अजय देवगन दरगाह जियारत के लिए पहुंच चुके हैं। वे अपनी पत्नी काजोल के साथ भी दरगाह में जियारत के लिए आए थे।गौरतलब है कि इससे पहले जून में सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की अजमेर स्थित दरगाह शरीफ में गायक मीका सिंह ने मखमली चादर अकीदत के फूल के साथ पेश कर अपने रियलिटी शो 'स्वयंवर-मीका दी वोटी' की कामयाबी के लिए दुआ मांगी थी। उन्होंने बताया कि उन्हें ख्वाजा गरीब नवाज में पूरी आस्था है और वे जरूरी उनकी दुआ कुबूल फरमाएंगें। मीका ने बताया कि रियलिटी शो की पूरी शूटिंग जोधपुर में चल रही है। देश और विदेश से काफी लोग यहां पर जियारत कर दुआ मांगने के लिए आते हैं।

यह भी पढ़ेंः ख्वाजा की दरगाह में जियारत कर अमन-चैन व खुशहाली की मांगी दुआ

यह भी पढ़ेंः अजमेर दरगाह के खादिम ने कन्हैयालाल के हत्यारोपितों को उकसाया, शरण की व्यवस्था की थी