Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ajmer 92: 'बड़े से बड़ा भी लड़की पर फिसल जाता है', अजमेर दरगाह के खादिम सरवर चिश्ती के बिगड़े बोल

फिल्म रिलीज होने से पहले ही खादिम प्रतिनिधियों ने इसका विरोध प्रारंभ कर दिया है। मुस्लिमों की कई संस्थाओं ने इसके विरोध में बयान दिए हैं। ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के खादिमों की संस्था अंजुमन सैयद जागदान के सचिव सरवर चिश्ती ने लड़कियों को लेकर विवादित बयान दिया।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sat, 10 Jun 2023 10:07 PM (IST)
Hero Image
अजमेर दरगाह के खादिम सरवर चिश्ती के बिगड़े बोल (फाइल फोटो)

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में अजमेर के साल, 1992 के चर्चित फोटो ब्लैकमेल कांड पर आधारित फिल्म का विरोध हो रहा है। इस बीच अजमेर स्थित ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के खादिमों की संस्था अंजुमन सैयद जागदान के सचिव सरवर चिश्ती ने फिल्म की चर्चा करते हुए विवादित बयान दिया है।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में सरकार कहते दिखाई दे रहे हैं कि लड़की चीज ही ऐसी है कि बड़े से बड़ा फिसल जाता है। सरकार ने कहा, आदमी पैसों और मूल्यों से करप्ट नहीं हो सकता, लेकिन लड़की चीज ही ऐसी है कि बड़े से बड़ा फिसल जाता है। वो थे ना जो पेड़ के नीचे बैठे थे, जिनका नाम क्या था, विश्वामित्र जैसे भटक सकते हैं।

फोटो ब्लैकमेल कांड पर बन रही फिल्म

जितने बाबा लोग जेल में है। ये सिर्फ वो हैं, जो लड़की के मामले में फंसे हैं। यह ऐसा विषय है कि बड़े से बड़ा फिसल जाता है। उनका यह बयान चार जून का बताया जा रहा है। दरअसल, 14 जुलाई को चर्चित फोटो ब्लैकमेल कांड पर आधारित फिल्म "अजमेर 92" रिलीज होने वाली है।

कई संस्थाओं ने किया फिल्म का विरोध

फिल्म रिलीज होने से पहले ही खादिम प्रतिनिधियों ने इसका विरोध प्रारंभ कर दिया है। मुस्लिमों की कई संस्थाओं ने इसके विरोध में बयान दिए हैं। बयान के बारे में सरवर से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन वे उपलब्ध नहीं हुए। उल्लेखनीय है कि अजमेर में साल,1992 में कई लोगों ने स्कूलों में पढ़ने वाली हिंदू लड़कियों को अपने जाल में फंसाकर उनके अश्लील वीडियो बनाए थे।

कई लड़कियां को अपने जाल में फंसाया

एक-एक कर के उन्होंने कई लड़कियों को अपने जाल में फंसा लिया था। उनके साथ दुष्कर्म भी किया गया। आरोपितों में कई खादिम और उनके स्वजन शामिल थे। मामला सार्वजनिक हुआ तो उन्हे सजा मिली थी। उसी घटना के आधार पर यह फिल्म बनी है।

विवादों में रहा है सरवर

सरवर हमेशा विवादों में रहा है। पापुलर फ्रंट आफ इंडिया से उसके संबंधों के मामले में सुरक्षा एजेंसियों ने उससे पूछताछ की है। उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद अजमेर में जुलूस के दौरान भड़काऊ भाषण देने और उसके बाद लगातार बयानबाजी पर राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी सरवर से पूछताछ कर चुकी है।

अजमेर के उप महापौर नीरज जैन ने कहा,सरवर की टिप्पणी महिलाओं के प्रति गंदी मानसिकता दर्शाती है। सरवर महिला को सिर्फ उपभोग की वस्तु समझते हैं। यह महिला शक्ति का अपमान है। उनके बयान पर खादिम समुदाय व पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें