Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

187 साल के इतिहास में पहली बार होगी अजमेर गर्वमेंट कॉलेज में एल्युमिनाई मीट, जुटेंगे 1000 पूर्व विद्यार्थी

गवर्नमेंट कॉलेज अजमेर के पूर्व विद्यार्थियों की एल्युमिनाई मीट-2023 का आयोजन सम्राट पृथ्वीराज कॉलेज प्रांगण में रविवार को किया जाएगा जिसमें देश भर के 1000 से अधिक पूर्व विद्यार्थी भाग लेंगे। कमेटी के चंद्रभान प्रजापति ने बताया कि कॉलेज के 187 साल के इतिहास में पहली बार इस तरह की ऐतिहासिक एल्युमिनाई मीट का आयोजन किया जा रहा है जिसमें वर्ष 1985 से 2000 तक के विद्यार्थी भाग लेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sat, 23 Sep 2023 04:43 PM (IST)
Hero Image
187 साल के इतिहास में पहली बार होगी अजमेर गर्वमेंट कॉलेज में एल्युमिनाई मीट (फोटो जागरण)

अजमेर, राज्य ब्यूरो। गवर्नमेंट कॉलेज अजमेर के पूर्व विद्यार्थियों की एल्युमिनाई मीट-2023 का आयोजन सम्राट पृथ्वीराज कॉलेज प्रांगण में रविवार को किया जाएगा, जिसमें देश भर के 1000 से अधिक पूर्व विद्यार्थी भाग लेंगे।

पहली बार हो रहा एल्युमिनाई मीट का आयोजन

कमेटी के चंद्रभान प्रजापति ने बताया कि कॉलेज के 187 साल के इतिहास में पहली बार इस तरह की ऐतिहासिक एल्युमिनाई मीट का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें वर्ष 1985 से 2000 तक के विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। इन पूर्व छात्रों में आईएएस, आरएएस राजनेता, सैन्य अधिकारी और विभिन्न विभागों में उच्च पदों पर कार्यरत हैं।

यह भी पढ़ें- 'OBC महिलाओं को भी मिले आरक्षण का फायदा', जयपुर की रैली में राहुल गांधी ने BJP से पूछे कई सवाल

बग्गी पर सवार होकर कॉलेज में करेंगे एंट्री

एल्युमिनाई मीट का आयोजन कमेटी द्वारा पूर्व विद्यार्थियों का स्वागत करने के लिए उनको बग्गी और घोड़ों के द्वारा कॉलेज प्रागंण में लाया जाएगा। इसके बाद बैंड, आर्केस्ट्रा एवं कालबेलिया नृत्य के साथ पूर्व विद्यार्थियों का टीका लगाकर जोरदार तरीके से किया जाएगा।

पूर्व विद्यार्थियों को दिए जाएंगे स्मृति चिन्ह

सभी पूर्व विद्यार्थियों को केप, टी शर्ट, और स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाएगा। बता दें कि सभी पूर्व विद्यार्थियों में एल्युमिनाई मीट-2023 को लेकर अति उत्साह है। सभी पूर्व विद्यार्थियों को कॉलेज का भ्रमण कराया जाएगा। इसके बाद वर्तमान मे कॉलेज के द्वारा की गई प्रगति से अवगत कराया जाएगा। कॉलेज में विभिन्न स्थानों पर सेल्फी पोइंट भी बनाए गए हैं, जिससे पूर्व विद्यार्थी अपनी कॉलेज के समय की यादों को ताजा कर पाएंगे।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का होगा आयोजन

इस मौके पर क सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें पूर्व छात्रा-छात्राएं अपनी प्रस्तुति देंगे। यह सांस्कृतिक कार्यक्रम 1985 से लेकर 2000 तक के समय पर आधारित गीतों की थीम पर होगी। इसी कार्यक्रम के तहत कॉलेज के पूर्व प्राचार्य, उप प्रिंसिपल, व्याख्याता एवं कार्यरत कर्मचारियों का सम्मान भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Vande Bharat Train: उदयपुर में वंदे भारत से मवेशी की टक्कर, फ्रंट नोज पैनल को पहुंचा नुकसान