Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शाह ने पीएम मोदी को बताया आरक्षण का सबसे बड़े समर्थक, अलवर में कांग्रेस पर लगाया गुमराह करने का आरोप

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी खुद आरक्षण के सबसे बड़े समर्थक हैं। आरक्षण चाहे दलित का हो या पिछड़े वर्ग का हो भाजपा आरक्षण का समर्थन करती है। आरक्षण न तो समाप्त करेंगे और न ही किसी को करने देंगे। आरक्षण को लेकर कांग्रेस झूठी बातें फैलाकर लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 13 Apr 2024 10:07 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी आरक्षण के सबसे बड़े समर्थक- शाह (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी खुद आरक्षण के सबसे बड़े समर्थक हैं। आरक्षण चाहे दलित का हो या पिछड़े वर्ग का हो, भाजपा आरक्षण का समर्थन करती है। आरक्षण न तो समाप्त करेंगे और न ही किसी को करने देंगे। आरक्षण को लेकर कांग्रेस झूठी बातें फैलाकर लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है।

उन्होंने यह बातें शनिवार को अलवर के खैरथल में भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ओबीसी वर्ग की विरोधी पार्टी है। पिछड़ा वर्ग पर कांग्रेस ने सालों तक अन्याय किया है। काका साहेब कालेकर और मंडल आयोग की रिपोर्ट दबाकर रखी। मोदी ने ओबीसी आयोग को सैंवधानिक दर्जा दिया।

दाखिलों में 27 प्रतिशत आरक्षण ओबीसी समाज को

उन्होंने कहा कि केंद्र ने सारे दाखिलों में 27 प्रतिशत आरक्षण ओबीसी समाज को दिया। पीएम खुद ओबीसी समाज से आते हैं। 27 से ज्यादा मंत्री ओबीसी वर्ग के हैं। पीएम मोदी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को हाथ में लिया है। मोदी कहते हैं बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और कांग्रेस का एक ही नारा लेकर चली है, बेटा बचाओ-पीएम बनाओ।

सोनिया का पूरा ध्यान राहुल बाबा को पीएम बनाने में

कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि सोनिया का पूरा ध्यान राहुल बाबा को पीएम बनाने में है। आपके बेटे-बेटियों पर ध्यान नहीं है। राहुल बाबा एक ऐसे यान है जो 20 बार लॉन्च हुआ और हर बार लॉचिंग फेल हुई। अब ऐसी स्थिति आ गई है कि राहुल बाबा को लॉन्च करते-करते कांग्रेस पार्टी ही पूरी तरह से लॉन्च नहीं हो पा रही है।

मोदी ने कई असंभव काम किए

शाह ने कहा कि दस साल में मोदी ने कई असंभव काम किए हैं। मोदी के पास दस साल का रिकॉर्ड और 2 साल की योजना है इसलिए मोदी को चुनना है। 70 साल तक कांग्रेस मंदिर को लटकाती रही, भटकाती और अटकाती रही। कांग्रेस के नेताओं ने राम मंदिर में दर्शन करने का निमंत्रण स्वीकार नहीं किया।

एयर व सर्जिकल स्ट्राइक करके मुंहतोड़ जवाब दिया

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नदियों को जोड़ने का विरोध करती रही है। दस साल तक मनमोहन सिंह की सरकार चली, उस दौरान पाकिस्तान से आलिया, मालिया, जमालिया आते थे और धमाके करके चले जाते थे। मोदी सरकार में आतंकियों ने उरी और पुलवामा हमला किया तो उनको एयर व सर्जिकल स्ट्राइक करके मुंहतोड़ जवाब मिला।

ये भी पढ़ें: Rajasthan: फर्जी डिग्री बनाकर सरकारी नौकरी दिलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, यूट्यूब चैनल से बनाते थे शिकार; ऐसे खुली पोल-पट्टी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें