Move to Jagran APP

जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्री की तबियत बिगड़ने पर विमान की आपात लैंडिंग करवाई गई

यात्री को हवाई अड्डे के निकट एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के अनुसार इंडिगो एयरलाइन की उड़ान संख्या 6ई-5283 चंडीगढ़ से मुंबई जा रही थी। इस बीच विमान में सवार एक युवक को अचानक घबराहट होने लगीउसने अपनी परेशानी विमान में मौजूद क्रू मेम्बर्स को बताई।

By Priti JhaEdited By: Updated: Fri, 06 May 2022 01:56 PM (IST)
Hero Image
जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्री की तबियत बिगड़ने पर विमान की आपात लैंडिंग करवाई गई
जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार सुबह करीब छह बजे इंडिगो कम्पनी के विमान की आपातकालीन लैंडिंग करवाई गई। विमान ने चंडीगढ़ से उड़ान भरी थी जो मुम्बई जा रहा था। इस बीच विमान में सवार एक युवक की अचानक तबियत खराब हो गई। इसके कारण विमान को जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे उतारना पड़ा ।

यात्री को हवाई अड्डे के निकट एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के अनुसार इंडिगो एयरलाइन की उड़ान संख्या 6ई-5283 चंडीगढ़ से मुंबई जा रही थी। इस बीच विमान में सवार एक युवक को अचानक घबराहट होने लगी, उसने अपनी परेशानी विमान में मौजूद क्रू मेम्बर्स को बताई। पहले तो युवक का प्राथमिक उपचार किया गया । लेकिन जब तबियत ज्यादा बिगड़ने लगी तो क्रे मेंबर्स ने पायलट से सम्पर्क कर विमान उतारने के लिए कहा ।

पायलट ने नजदीकी जयपुर हवाई अड्डे पर सम्पर्क कर के विमान की आपातकालीन स्थिति में उतारने की अनुमति मांगी। अनुमति मिलने के बाद विमान को जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया। यहां युवक को एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल के पास स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इस पूरे घटनाक्रम में करीब 25 मिनट का समय लगा । बाद में शेष यात्रियों को लेकर विमान मुम्बई के लिए रवाना हुआ । 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।