Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भरतपुर में एक बार फिर मतांतरण का प्रयास, हिरासत में एक शख्स; कहा- दुखी लोगों को देता है शिक्षा

राजस्थान के भरतपुर में फिर मतांतरण के प्रयास का मामला सामने आया है। शहर के भीमनगर इलाके में स्थित एक घर से रविवार सुबह पुलिस ने इस मामले में भारी विरोध के बीच प्रार्थना सभा आयोजित करने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है।पुलिस उपाधीक्षक अमर सिंह मीणा ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक घर में संचालित केंद्र में प्रार्थना सभा हो रही है।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 01 Sep 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
भरतपुर में एक बार फिर मतांतरण का प्रयास

जागरण संवाददाता, जयपुर : राजस्थान के भरतपुर में फिर मतांतरण के प्रयास का मामला सामने आया है। शहर के भीमनगर इलाके में स्थित एक घर से रविवार सुबह पुलिस ने इस मामले में भारी विरोध के बीच प्रार्थना सभा आयोजित करने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस उपाधीक्षक अमर सिंह मीणा ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक घर में संचालित केंद्र में प्रार्थना सभा हो रही है, इसके बाद लोगों को ईसाई धर्म अपनाने को प्रेरित किया जाएगा। टीम मौके पर पहुंची तो प्रार्थना सभा में मौजूद लोगों, जिनमें महिलाओं की संख्या अधिक थी, ने भारी विरोध किया, मगर सभा आयोजित करने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

दुखी लोगों को धार्मिक शिक्षा देता है

हालांकि, उसने मतांतरण करवाने से इन्कार किया है। उसका कहना है कि वह प्रार्थना करवाता है और दुखी लोगों को धार्मिक शिक्षा देता है। पुलिस आसपास के लोगों व प्रार्थना सभा में शामिल होने वालों से भी पूछताछ कर रही है। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने पिछले महीने भरतपुर शहर से ही मतांतरण के प्रयास के मामले में एक व्यक्ति को पकड़ा था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर