Move to Jagran APP

Rajasthan: कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने की आत्महत्या, निजी संस्थान में कर रहा था जेईई परीक्षा की तैयारी

राजस्थान के कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार कोटा के महावीर नगर इलाके में जईई प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग कर रहे उत्तरप्रदेश में शाहजहांपुर निवासी अली राजा (17) ने रविवार देर रात फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Mon, 16 Jan 2023 09:56 PM (IST)
Hero Image
कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने की आत्महत्या, निजी संस्थान में कर रहा था जेईई परीक्षा की तैयारी।

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार, कोटा के महावीर नगर इलाके में जईई प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग कर रहे उत्तरप्रदेश में शाहजहांपुर निवासी अली राजा (17) ने रविवार देर रात फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वह पिछले एक महीने से कोचिंग के लिए नहीं जा रहा था। मौके से सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने बताया कि छात्र महावीर नगर इलाके के एक हास्टल में रह रहा था।

जेईई प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था छात्र

महावीर नगर पुलिस थाना अधिकारी अवधेश ने बताया कि अली जुलाई, 2022 में कोटा कोचिंग के लिए आया था। वह महावीर नगर इलाके के एक हास्टल में रह रहा था। वह एक निजी कोचिंग संस्थान में जेईई प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था। रविवार देर रात उसने पंखे से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सोमवार सुबह उसके दोस्त तुषार ने अली के मोबाइल पर फोन किया तो बात नहीं हो सकी । इस पर तुषार ने अली के कमरे पर पहुंचकर दरवाजा बजाया। लेकिन अंदर से कोई उत्तर नहीं मिला तो उसने हास्टल संचालक से बात की। हास्टल संचालक ने अली के स्वजनों एवं पुलिस को सूचना दी। पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद कमरे का दरवाजा तोड़ा गया। पुलिस ने कमरे के अंदर जाकर देखा तो अली का शव पंखे से लटका हुआ था। बाद में पुलिसकर्मियों ने शव को नीचे उतारकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया ।

स्वजन को दी गई अली की मौत की सूचना

पुलिस के अनुसार, अली मूल रूप से शाहजहांपुर का निवासी है, लेकिन पिछले कुछ समय से उसके स्वजन मुंबई में रहते हैं। स्वजनों को मुंबई में अली की मौत की सूचना दी गई है। अली के दोस्तों के अनुसार रविवार रात 11 बजे तक उनकी आपस में मोबाइल पर बात हुई थी। ऐसे में पुलिस का मानना है कि अली ने रात 11 बजे बाद ही आत्महत्या की होगी। मालूम हो कि पिछले साल दिसंबर महीने में कोटा में तीन कोचिंग छात्रों ने आत्महत्या की थी।

यह भी पढ़ें-

Fact Check: पाकिस्तान में हिंदू मंदिर को क्षतिग्रस्त किए जाने की पुरानी घटना के वीडियो को हाल का बताकर किया जा रहा शेयर

Budget 2023: आम चुनाव से पहले अंतिम पूर्ण बजट में मिडिल क्लास को टैक्स राहत की उम्मीद

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।