Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan News: गहलोत सरकार ने किया गांधी वाटिका ट्रस्ट का गठन, जानिए किसे मिली जिम्मेदारी

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने गांधी वाटिका ट्रस्ट का गठन कर दिया है। कुमार प्रशांत को ट्रस्ट का उपाध्यक्ष बनाया गया है। बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गांधी वाटिका का उद्धाटन किया था। राज्य सरकार ने 85 करोड़ की लागत से गांधी वाटिका बनाई है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Thu, 05 Oct 2023 03:36 PM (IST)
Hero Image
गहलोत सरकार ने किया गांधी वाटिका ट्रस्ट का गठन

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने गांधी वाटिका ट्रस्ट का गठन किया है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों को युवा पीढ़ी तक पहुंचाने के लिए ऐसा किया गया है। इसके अलावा शांति एवं अहिंसा विभाग भी बनाया गया है।

जयपुर के सेंट्रल पार्क के पास बनी गांधी वाटिका में महात्मा गांधी से जुड़े चित्रों एवं कार्यों को दर्शाया गया है। गांधीवादी कार्यों के प्रचार-प्रसार और समाज सेवा को बढ़ावा देने के लिहाज से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में गठित गांधीवादी ट्रस्ट में देश के प्रमुख गांधीवादी विचारकों को शामिल किया गया है।

कुमार प्रशांत बने अध्यक्ष

नई दिल्ली के कुमार प्रशांत को ट्रस्ट का उपाध्यक्ष बनाया गया है। साथ ही पद्मभूषण से सम्मानित जयपुर के गांधीवादी डीआर मेहता, बनारस के सतीश राव, महाराष्ट्र के मनोज ठाकरे व भारत दोसी, राजस्थान के पूर्व महाधिवक्ता जीएस बापना, राजस्थान के पूर्व विधायक गोपाल बाहेती, राजस्थान में जयपुर के मनीष शर्मा, डा.निजाम, जोधपुर की आशा बोथरा, झुंझुनूं के धर्मवीर कटेवा, बांसवाड़ा के रमेश पंड्या, अलवर के सवाई सिंह और भरतपुर के ऋषभ कुमार शर्मा को ट्रस्ट में सदस्य बनाया गया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गांधी वाटिका का उद्धाटन किया था। राज्य सरकार ने 85 करोड़ की लागत से गांधी वाटिका बनाई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर