Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Barmer: पेट दर्द का इलाज कराने पहुंची महिला की अस्पताल में मौत, परिजनों का हंगामा; डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप

Barmer राजस्थान के बाड़मेर में एक महिला पेट दर्द का इलाज कराने जिला अस्पताल पहुंची थी जहां उसे भर्ती कर लिया गया। इसके बाद इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। मृतिका के परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है और अस्पताल के बाहर हंगामा किया। पुलिस ने फिलहाल मृतिका का शव कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 22 Sep 2024 05:13 PM (IST)
Hero Image
महिला के परिजनों ने अस्पताल परिसर के बाहर हंगामा किया। (File Image)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बाड़मेर के जिला अस्पताल में एक महिला की इलाज के दौरान मौत के बाद उसके परिजनों ने अस्पताल परिसर के बाहर हंगामा किया। मृतिका के परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। घटना की सूचना मिलने पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतिका का शव कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया।

जानकारी के अनुसार मृतिका दो दिन पहले अस्पताल में पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंची थी। उसके बेटे ने मीडिया से बातचीत में बताया कि डॉक्टरों ने ऑपरेशन करने की बात कहकर महिला को भर्ती कर लिया। शनिवार की सुबह महिला जनरल वार्ड में एक नर्स ने महिला को इंजेक्शन लगाया। इसके थोड़ी देर बाद ही उसकी हालत बिगड़ गई।

डॉक्टरों पर लापरवाही बरतने का आरोप

मृतिका के बेटे के अनुसार आनन-फानन में महिला को ऑपरेशन थिएटर लेकर जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। परिजनों ने आरोप लगाया है कि मृतिका ने जनरल वार्ड में ही दम तोड़ दिया था, लेकिन अस्पताल के लोग नाकामी छिपाने के लिए उसे जान-बूझकर ऑपरेशन थिएटर ले गए।

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मृतक महिला चौहटन क्षेत्र के गोहड़ का तला गांव की रहने वाली थी। परिजनों ने यह भी आरोप लगाया है कि महिला की हालत बिगड़ने पर उन्होंने डॉक्टर को बुलाने की मांग की थी, लेकिन जांच के लिए कोई डॉक्टर नहीं आया। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।