Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Protem Speaker: कालीचरण सराफ को प्रोटेम स्पीकर किया नियुक्त, किरोड़ी लाल समेत इन MLA को मिली ये जिम्मेदारी

Rajasthan Protem Speaker बीजेपी के वरिष्ठ विधायक कालीचरण सराफ को राजस्थान विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है। राज्यपाल कलराज मिश्र राजभवन में आयोजित एक समारोह में उन्हें प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाएंगे। वरिष्ठ विधायकों का एक तीन सदस्य पैनल भी बनाया गया है। इस पैनल में विधायक दयाराम परमार प्रताप सिंह सिंघवी और डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा का नाम शामिल है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 18 Dec 2023 03:33 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan Protem Speaker: कालीचरण सराफ को प्रोटेम स्पीकर किया नियुक्त (फाइल फोटो)

पीटीआई, जयपुर। बीजेपी के वरिष्ठ विधायक कालीचरण सराफ को राजस्थान विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है। राज्यपाल कलराज मिश्र राजभवन में आयोजित एक समारोह में उन्हें प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाएंगे।

तीन सदस्य पैनल का किया गठन

राजभवन की एक विज्ञप्ति के अनुसार, वरिष्ठ विधायकों का एक तीन सदस्य पैनल भी बनाया गया है। इस पैनल में विधायक दयाराम परमार, प्रताप सिंह सिंघवी और डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा का नाम शामिल है।

नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे प्रोटेम स्पीकर

बता दें कि प्रोटेम स्पीकर नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे। पार्टी पहले ही वरिष्ठ विधायक वासुदेव देवनानी को विधानसभा अध्यक्ष नामित कर चुकी है।

यह भी पढ़ें- Rajasthan Cabinet: भजन लाल की कैबिनेट में युवा विधायकों की होगी बल्ले-बल्ले, नड्डा-शाह की मौजूदगी में 17 नाम हुए फाइनल

यह भी पढ़ें- Rajasthan: चुनावी रंजिश के कारण भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला, कांग्रेस पर आरोप; 12 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें