Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गहलोत सरकार के खिलाफ भाजपा ने लगाया FIR कैंप, नाकामियों और शिकायतों का लगा अंबार

विधायक देवनानी ने कहा की जनता कांग्रेस सरकार से त्रस्त है। सरकार के खिलाफ फेल इंफॉर्मेशन रिपोर्ट मंडल स्तर पर दर्ज की जा रही है। देवनानी ने कहा कि अजमेर की जनता में कांग्रेस सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश है। साढ़े 4 साल तक सिर्फ झूठे वादे और थोथी घोषणा की गई। देवनानी ने बताया कि 2018 से पूर्व जब भाजपा सरकार थी तो 48घंटे में पेयजल आपूर्ति होती थी।

By Jagran NewsEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Thu, 27 Jul 2023 11:57 PM (IST)
Hero Image
विधायक देवनानी ने कहा की जनता कांग्रेस सरकार से त्रस्त है।

अजमेर, राज्य ब्यूरो। पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री और अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने कहा की राज्य सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल की नाकामियों को लेकर भाजपा के नही सहेगा राजस्थान अभियान की कड़ी में अब भाजपा गहलोत सरकार के खिलाफ जनता की एफआईआर (फेल इन्फॉर्मेशन रिपोर्ट) ले रही है। इसके लिए शहर में अलग-अलग जगहों पर भाजपा कार्यकर्ता कैंप लगाकर जनता की शिकायतों को ले रहे है।

क्या कहा देवनानी ने?

देवनानी ने कहा की इन कैंप के जरिए लोग सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी और उन मुद्दों को उजागर कर रही है जिसको लेकर वे परेशान और प्रभावित रहे है। भाजपा इन एफआईआर कैंप से मिलने वाली शिकायतों को संग्रहित कर जल्द ही राज्यपाल को सौंपेगी।

बड़ी संख्या में लोग आकर सरकार के खिलाफ अपनी शिकायत दे रहे है : देवनानी

देवनानी ने कहा की एफआईआर (फेल इन्फॉर्मेशन रिपोर्ट) कैंप के जरिए भाजपा मंडल स्तर पर स्थान चिन्हित कर कैंप लगा रही है और अभी तक नया बाजार चौपड़, पुलिस लाइन चौराहा, वैशाली नगर और पंचोली चौराहे पर कैंप लगाए गए है। इन कैंप में बड़ी संख्या में लोग आकर सरकार के खिलाफ अपनी शिकायत दे रहे है। ज्यादातर शिकायतें सरकार की और से किए गए वादों को पूरा नही कर पाने को लेकर है जिसमे महिलाओं की सुरक्षा, बढ़ती चोरी की घटनाएं, बढ़े हुए बिजली के बिल, पानी और टूटी सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं का अभाव शामिल है।

जनता कांग्रेस सरकार से त्रस्त : देवनानी

विधायक देवनानी ने कहा की जनता कांग्रेस सरकार से त्रस्त है। सरकार के खिलाफ फेल इंफॉर्मेशन रिपोर्ट मंडल स्तर पर दर्ज की जा रही है। देवनानी ने कहा कि अजमेर की जनता में कांग्रेस सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश है। साढ़े 4 साल तक सिर्फ झूठे वादे और थोथी घोषणा की गई। देवनानी ने बताया कि 2018 से पूर्व जब भाजपा सरकार थी तो 48 घंटे में पेयजल आपूर्ति होती थी, आज अजमेर शहर की जनता को 72 से 96 घंटे में भी पेयजल आपूर्ति समुचित नहीं हो पा रही है।

देवनानी बोले-अजमेर की जनता पानी को तरस रही है

अजमेर की जनता पानी को तरस रही है। सीवरेज, गैस और केबल नेटवर्क डालने के नाम सड़के खोद दी गई लेकिन वापस अभी तक बनाई नहीं अगर सड़के बनाई भी गई तो उन सड़कों के निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया। किस कारण से सड़कों में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए प्रशासन की लापरवाही कार्यों के द्वारा बरसात से पहले पेचवर्क भी नहीं किया गया।

अजमेर की जनता बढ़ती हुई बिजली के बिलों से भी परेशान

देवनानी ने बताया अजमेर की जनता बढ़ती हुई बिजली के बिलों से भी परेशान है। फिर कैंप के दौरान पीड़ितों ने बताया कि बिजली के बिल 4 से 5 गुना बढ़कर आ रहे हैं,गरीब आदमी कैसे जमा कराए। बिजली सब्सिडी देने का वादा भी अब फेल साबित हो रहा है।

देवनानी ने बताया की पेपर लीक में इस सरकार ने रिकॉर्ड बनाया है। युवा मोर्चा द्वारा आयोजित कैंप मैं पेपर लीक से परेशान बेरोजगार युवा भी आए उन्होंने बताया की पेपर लीक से काफी हताश है उनका धैर्य जवाब दे रहा है।

कौन कौन भाजपा कार्यकर्ता रहे मौजूद ?

देवनानी के साथ केम्प में मंडल अध्यक्ष सतीश बंसल, प्रकाश बंसल, दीपेंद्र लालवानी, महेंद्र जादम, पार्ष ज्ञानचंद सारस्वत, मनोज मामनानी, सुभाष जाटव, रूबी जैन, रमेश चेलानी, प्रतिभा पाराशर, युवा मोर्चा अध्यक्ष राहुल जायसवाल, मण्डल महामंत्री सत्येन्द्र शर्मा, अरविंद पाराशर, विक्रम सिंह, रचित कच्छावा, दिनेश खंडेलवाल, रमेश चंद्र सैन आदि भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे ।