Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजस्थान पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड का भाई पुणे से गिरफ्तार, शुरू किया था कबाड़ी का काम

राजस्थान में वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण के छोटे भाई गोपाल सारण को एसओजी ने पुणे से गिरफ्तार किया है। उसे जयपुर लाया गया है। गोपाल पुलिस का बर्खास्त निरीक्षक है। जयपुर से पुणे भागकर उसने वहां कबाड़ी का काम शुरू कर दिया था।रिपोर्ट दर्ज होने के बाद गोपाल राजस्थान छोड़कर फरार हो गया था।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 01 Oct 2024 10:45 PM (IST)
Hero Image
पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड का भाई पुणे से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जयपुर: राजस्थान में वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण के छोटे भाई गोपाल सारण को एसओजी ने पुणे से गिरफ्तार किया है। उसे जयपुर लाया गया है। गोपाल पुलिस का बर्खास्त निरीक्षक है। जयपुर से पुणे भागकर उसने वहां कबाड़ी का काम शुरू कर दिया था।

अतिरिक्त महानिदेशक वीके  सिंह ने बताया कि पुलिस निरीक्षक-2021 में अभ्यर्थियों को पेपर देकर नकल करवाने के मामले में भी गोपाल के खिलाफ मामला दर्ज है।

पेपर लीक में शामिल था गोपाल

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद गोपाल राजस्थान छोड़कर फरार हो गया था। एसओजी की जांच में सामने आया कि पुलिस निरीक्षक रहते गोपाल नकल माफिया से मिलीभगत कर गलत काम करवाता था। वर्ष 2022 में लीक हुए वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा में भूपेंद्र सारण मास्टरमाइंड था। गोपाल भी पेपर लीक करने वालों में शामिल था।

एसओजी को 25 सितंबर को सूचना मिली कि वह पुणे में कबाड़ी का काम करता है। इस पर जयपुर से पुलिस की टीम चार दिन पहले पुणे पहुंची। तीन दिन पहले टीम ने गोपाल को गिरफ्तार कर लिया और सोमवार शाम उसे जयपुर लेकर पहुंची।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें