Move to Jagran APP

Accident News: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर गड्ढा होने से पलटी कार, तीन लोगों की मौत

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर एक बड़ा हादसा हो गया। यहां मरम्मत के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरकर जयपुर की तरफ जा रही कार पलटी और उसमें सवार हरियाणा के नारनौल निवासी पिता पुत्र व पुत्री की मौत हो गई और कई घायल हो गए। नारनौल से परिवार के सदस्य कार में दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी दर्शन के लिए निकले थे।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 13 Oct 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
हरियाणा से मेहंदीपुर बालाजी दर्शन को जा रहा था परिवार

जागरण संवाददाता, जयपुर। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर मरम्मत के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरकर जयपुर की तरफ जा रही कार पलटी और उसमें सवार हरियाणा के नारनौल निवासी पिता, पुत्र व पुत्री की मौत हो गई। हादसे में परिवार के दो सदस्य घायल हो गए।

हादसा शुक्रवार रात करीब 10 बजे अलवर जिले के पिनाना के निकट भेडोली में हुआ। नारनौल से परिवार के सदस्य कार में दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी दर्शन के लिए निकले थे। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर मरम्मत के लिए खोदा गया गड्ढा और दूर रखा बैरिकेड रात के अंधेरे में चालक को नजर नहीं आया और कार गड्ढे में गिरकर पलट गई।

गड्ढे में कार ने करीब चार बार पलटी खाई

बताया जाता है कि कार की गति तेज थी। गड्ढे में कार ने करीब चार बार पलटी खाई। कार में सवार विद्यानंद और उनके पुत्र शुभम की मौके पर ही मौत हो गई। उनकी बेटी सोनिका को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। सोनिका का पुत्र कारव और मां संतोष यादव घायल हो गए, जिनका उपचार चल रहा है।

कुछ दिन पहले हवा में उछल गई थी कार

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (MoRTH) ने एक वायरल वीडियो के बाद ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की थी, जिसमें दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर एक कार को हवा में उड़ाते हुए दिखाया गया। यह घटना का वीडियो सात सितंबर से पहले कैप्चर किया गया था और ऑनलाइन साझा किया गया था 10 तारीख को, पता चला कि वाहन राजमार्ग पर एक अप्रत्याशित गड्ढे से टकरा रहे थे और हार्ड लैंडिंग के लिए जाने से पहले हवा में उड़ गए थे।

जवाब में, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए जिम्मेदार ठेकेदार पर सक्रिय रूप से सुधार लागू करने में विफल रहने पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। मंत्रालय ने इन गुणवत्ता संबंधी मुद्दों के लिए कुछ अधिकारियों को बर्खास्त भी कर दिया।

साइट इंजीनियर को भी ड्यूटी से हटा दिया गया

आगे कहा कि अथॉरिटी इंजीनियर के टीम लीडर-कम-रेजिडेंट इंजीनियर को खराब पर्यवेक्षण और दी गई सेवाओं में खामियों के लिए निकाल दिया गया है। अनुभाग के साइट इंजीनियर को भी ड्यूटी से हटा दिया गया । परियोजना निदेशक और प्रबंधक (तकनीकी) सहित वरिष्ठ अधिकारियों को भी उनकी गलतियों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें