Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: जयपुर स्थित योजना भवन में दो करोड़ से ज्यादा की मिली नकदी, अलमारी के ताले तोड़ने पर बरामद की गई रकम

जयपुर में स्थित योजना भवन के सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के कार्यालय में दो करोड़ 39 लाख 49 हजार 500 रुपए की रकम बरामद की गई है। यह रकम एक अलमारी में मिली है। देर रात अलमारियों के ताले तोड़ने पर ये रकम बरामद की गई।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Sat, 20 May 2023 08:04 AM (IST)
Hero Image
जयपुर स्थित योजना भवन में दो करोड़ से ज्यादा की मिली नकदी

जागरण संवाददाता, जयपुर। जयपुर में स्थित योजना भवन के सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के कार्यालय में दो करोड़ 39 लाख 49 हजार 500 रुपए की रकम बरामद की गई है। यह रकम एक अलमारी में मिली है।

अलमारी से मिले करोड़ों रुपए

शुक्रवार देर रात मुख्य सचिव ऊषा शर्मा और पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि इन दिनों सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग में डिजिटलीकरण का काम चल रहा है। कुछ दिन से दो अलमारियों की चाबी नहीं मिल रही थी। शुक्रवार रात करीब 9 बजे अलमारियों के ताले तोड़े गए तो एक अलमारी में नकद रकम और एक सोने का बिस्किट और दूसरी अलमारी में लैपटॉप मिला है।

लैपटॉप भेजा जांच के लिए 

बता दें कि सोने के बिस्किट का वजन करीब एक किलो है। इस बारे में अधिक जानकारी जांच के बाद शनिवार को ही मिल सकेगी। संदिग्ध लैपटाप को जांच के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में विभाग के 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इन लोगों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि रकम में पांच सौ और दो हजार के नोट मिले हैं।

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने देर रात कहा कि सरकारी कार्यालय में नकद रकम मिलना दिखाता है कि राज्य शासन में कितना भ्रष्टाचार है।