Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झालावाड़ में दो समुदाय के बीच टकराव, लोगों ने सड़क पर किया हंगामा; पढ़ें पूरा मामला

राजस्थान के झालावाड़ में मिहिर भोज मामले को लेकर गुर्जर और राजपूत समाज के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई। मामला गरमाने के बाद पुलिस-प्रशासन टकराव को टालने की कोशिश कर रहे हैं इसके बाद दोनों समाज के आक्रोशित लोगों ने सड़क पर बवाल मचा दिया बता दें कि 29 सितंबर रविवार को सम्राट मिहिर भोज की जयंती है।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 29 Sep 2024 07:45 PM (IST)
Hero Image
झालावाड़ में दो समुदाय के बीच टकराव

डिजिटल डेस्क, झालावाड़। राजस्थान के झालावाड़ में मिहिर भोज मामले को लेकर गुर्जर और राजपूत समाज के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई। मामला गरमाने के बाद पुलिस-प्रशासन टकराव को टालने की कोशिश कर रहे हैं, इसके बाद दोनों समाज के आक्रोशित लोगों ने सड़क पर बवाल मचा दिया, बता दें कि 29 सितंबर रविवार को सम्राट मिहिर भोज की जयंती है।

मिहिर भोज को लेकर राजपूत और गुर्जर समाज में मतभेद इस बात को लेकर है कि दोनों ही समाज खुद को सम्राट का वंशज होने का दावा करते हैं। मिहिर भोज जयंती के मौके पर झालावाड़ (Jhalawar) गुर्जर समाज ने रैली निकालने का एलान किया था।

समाज के नेताओं ने किया रैली निकालने का एलान

समाज के नेताओं ने रैली नहीं निकल जाने की घोषणा कर दी थी। उसके बाद भी जब गुर्जर समाज के लोग नहीं माने तो बड़ी तदाद में लोगों इकट्ठा हो गए। पदाधिकारियों की बात ना मानते हुए समाज के लोग विभिन्न स्थानों पर जुट गए।

पदाधिकारी को पुलिस ने थाने में किया था बंद 

राजपूत समाज के एक पदाधिकारी को पुलिस ने थाने में भी बंद कर दिया है। जिसे लेकर राजपूत समाज के लोगों ने धरना दिया। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें