Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: ED की छापेमारी पर सीएम गहलोत ने कसा केंद्र पर तंज, कहा- चुनाव आने के कारण हो रही कार्रवाई

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर प्रवर्तन निदेशालय का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने राज्य में ईडी की छापेमारी को लेकर कहा कि हमें पहले से पता था कि चुनाव से पहले राज्य में ईडी की छापेमारी होगी। (फाइल फोटो)

By Preeti GuptaEdited By: Preeti GuptaUpdated: Fri, 09 Jun 2023 04:55 PM (IST)
Hero Image
सीएम गहलोत ने केंद्र पर जांच एजेंसी का दुरुपयोग करने का लगाया आरोप

सीकर, एएनआई। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर प्रवर्तन निदेशालय का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। दरअसल, ईडी ने राजस्थान में छापेमारी की थी। ऐसे में उन्होंने कहा कि ईडी की राज्य में छापेमारी पहले से तय नहीं थी, यह विधानसभा चुनावों को मद्देनजर रखते हुए की गई है। सीएम गहलोत सीकर जिले के खंडेला में राजस्थान सरकार के महंगाई राहत शिविर के तहत आयोजित कार्यक्रम में जनता को संबोधित कर रहे थे।

सत्ताधारी पार्टी पर जांच एजेंसी के दुरुपयोग का लगाया आरोप

ईडी ने सरकारी शिक्षकों की भर्ती के लिए कथित परीक्षा पेपर लीक मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में सोमवार को राजस्थान में कई स्थानों पर छापेमारी की थी। सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि देश में संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। सत्ताधारी पार्टी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही हैं। उन्होंने कहा कि ईडी और अन्य केंद्रीय एजेंसियां दबाव में काम कर रही हैं। उन्होंने इसे चुनाव से पहले की साजिश करार दिया है।

'दबाव में काम न करें जांच एजेंसी'

सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मेरा अनुभव कहता है कि जहां भी चुनाव होता है, वहां एजेंसियों की छापेमारी जरूर होती है और उन्हें एक सूची के साथ भेजा जाता है। उन्होंने कहा कि मैं एजेंसियों से दबाव में काम नहीं करने की अपील करता हूं। गहलोत ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी 'कांग्रेस मुक्त भारत' की बात करते हैं लेकिन देश में लोकतंत्र को बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतना या हारना अलग बात है।

'जनता तय करें अपना सीएम'

मुख्यमंत्री ने जनता से अपील की कि आगामी विधानसभा चुनावों में वह तय करें कि मुख्यमंत्री कौन बनने जा रहा है। चुनाव कौन जीतेगा यह जनता तय करती है। इसलिए जनता खुद तय करें कि राज्य का मुख्यमंत्री कौन बनने जा रहा है। सीएम गहलोत ने कहा कि हमने जो भी योजनाएं शुरू की हैं, उसे जारी रखने के लिए हमें आपके आशीर्वाद की जरूरत है।

राजस्थान की 200 सीटों होंगे चुनाव

सीएम गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि में वृद्धि की है और प्रधानमंत्री से सामाजिक सुरक्षा के संबंध में एक विधेयक पारित करने की अपील की है। इस संबोधन में राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा मौजूद थे। गौरतलब है कि राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और यह राजस्थान की 200 सीटों पर कराए जाएंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर